Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharajganj Lok Sabha Chunav Result 2024: महराजगंज लोकसभा सीट पर भाजपा के पंकज चौधरी ने मारी हैट्रिक, कांग्रेस से मिली कड़ी टक्‍कर

महराजगंज से छह बार सांसद बन चुके पंकज चौधरी (Pankaj Chaudhary) एक बार फिर भाजपा के प्रत्याशी हैं। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी अब तक यहां से आठ बार लड़े हैं जिसमें सिर्फ दो बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस ने विधायक वीरेन्द्र चौधरी को मैदान में उतारा है। वीरेन्द्र चौधरी अपनी बिरादरी का वोट सहेजने के साथ मुस्लिम यादव गठजोड़ की जीत मान रहे थे।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 04 Jun 2024 06:19 PM (IST)
Hero Image
महराजगंज लोकसभा सीट जीतने के बाद प्रमाण पत्र लेते पंकज चौधरी। जागरण

 जागरण संवाददाता, महराजगंज। Maharajganj lok sabha chunav Result 2024: महराजगंज लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी ने इंडी गठबंधन के प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी को कड़ी टक्कर में 35451 मतों से पराजित कर जीत की हैट्रिक लगाई है। लोकसभा में सातवीं बार कमल खिलने पर लोगों में उत्साह है।

भाजपा के पंकज चौधरी, इंडी गठबंधन के वीरेंद्र चौधरी, बसपा के मो मौसमे आलम, अभय समाज पार्टी के वृजेश, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी के विनोद पटेल, निर्दल छेदी मजदूर, रामप्रीत, सुनिल चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे थे।

इसे भी पढ़ें-डुमरियामंज लोकसभा में कांटे का रहा मुकाबला, जगदंबिका पाल ने मारी बाजी

एक जून को 1208589 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर दिया था। मंगलवार की सुबह प्रेक्षक गुरप्रीत कौर सपरा, तृप्ति श्रीवास्तव वह जिलाधिकारी अनुनय झा कि मौजूदगी में कलेक्ट्रेट में बने स्ट्रांग रूम का ताला खोला गया और ईवीएम बाहर निकाला गया।

इसके बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई। विभिन्न चक्रों की गिनती के बाद अंतिम राउंड में पंकज चौधरी को कुल 591310 मत मिले, जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी इंडी गठबंधन के वीरेंद्र चौधरी को 555859 मतों से संतोष करना पड़ा। जिलाधिकारी अनुनय झा ने बताया कि मतगणना की प्रक्रिया निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई है।

इसे भी पढ़ें-बस्‍ती में इस वजह से भाजपा प्रत्‍याशी हरीश को मिली मात, चमकी राम प्रसाद की चौधराहट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें