Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nepal Bus Accident: भरतपुर में हो रहा मृत भारतीयों का पोस्टमार्टम, सीमा पर अलर्ट

नेपाल में एक भयानक बस दुर्घटना में 27 लोगों की मौत हो गई है। गोरखपुर से महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं को लेकर जा रही बस नेपाल में एक गड्ढे में गिर गई थी। इस हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई। गोरखपुर और महराजगंज के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। मृतकों का पोस्‍टमार्टम किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 24 Aug 2024 01:15 PM (IST)
Hero Image
भरतपुर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद रखे गए शव। जागरण

जागरण संवाददाता, महराजगंज। नेपाल के तनहुं जिले में मर्सयांगदी नदी के किनारे खाई में गिरी बस में सवार 27 श्रद्धालुओं का शव बरामद होने के बाद शनिवार को चितवन के भरतपुर अस्पताल में सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इनमें से महाराष्ट्र के जलगांव जिला निवासी मृत 25 श्रद्धालुओं के शव को सीधे एअरलिफ्ट के माध्यम से महाराष्ट्र ले जाया जाएगा। जबकि गोरखपुर निवासी बस के चालक मुर्तजा व कुशीनगर जिले के निवासी परिचालक अमरजीत का शव सड़क मार्ग से गोरखपुर लाया जा रहा है।

एक अन्य बस व ट्रेवलर में सवार 51 यात्रियों को सड़क मार्ग से गोरखपुर लाने की तैयारी चल रही है। यात्रियों के भोजन सहित अन्य व्यवस्था सीमा पर की गई है। सभी यात्री शाम चार बजे तक महराजगंज पहुंच जाएंगे। यहां विश्राम के बाद सबको गोरखपुर भेज दिया जाएगा।

नेपाल के पोखरा मुग्लिन मार्ग पर शुक्रवार को तनहुं जिला के आबू खैरेनी के पास हुए बस हादसे में मृत 27 लोगों का पोस्टमार्टम (अंत परीक्षण ) चितवन के भरतपुर स्थित सरकारी अस्पताल में किया जा रहा है। नेपाल गई भारतीय प्रशासनिक टीम भी अस्पताल पर मौजूद है। जिसमें नौतनवा एसडीएम नंद प्रकाश मौर्य, क्षेत्राधिकारी जय प्रकाश त्रिपाठी, तहसीलदार पंकज शाही व थानाध्यक्ष अंकित सिंह शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें-अब A1-A2 के नाम से नहीं बिकेगा दूध, घी और मक्खन, FSSAI ने जारी किया आदेश

अधिकारियों की टीम ने वहां मौजूद मृत भारतीयों के स्वजन को सांत्वना दी और कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में भारतीय प्रशासन हर संभव मदद के लिए तत्पर है। जिलाधिकारी अनुनय झा ने बताया कि घायल 16 यात्रियों का काठमांडू के अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिला प्रशासन की ओर से सीमा पर छह शव वाहन, 11 एंबुलेंस और एक 42 सीटर की व्यवस्था की गई है।

मृतकों की सूची

सुहास प्रभाकर राणे, तुकशीयराम बुधो तायडे, सुधारकर बकीराम जावके, सागर कडु जावके, संदीप राजाराम सरोदे, गणेश पांडुरंग भारंबे, पंकज भावगत भंगाके, प्रमोद सुरेष पाटिल, मुरलीजा खान (चालक)। सरला सुहास राठी, निलीमा सुनील धांडे, मङ्गला विलास राठो, रोहिणी सुधाकर जावके, भारती प्रकाश जावके, पल्लवी संदीप सरोदे, सुलभा पांडुरङ्ग भारंबे, मिनल गणेश भारंबे, निलीमा चंद्रकांत जाबके, आनिता आविनाश पाटिल, निलीमा भिकड़ व परी गणेश भारंबे।

इसे भी पढ़ें-नेपाल में भूस्खलन के चलते सड़क पर हुआ था गड्ढा, यही बना हादसे की वजह- PHOTOS

तनहुं हादसे में मृत लोगों के शव लेने चितवन आएगा भारतीय विमान

तनहुं हादसे में मृत लोगों के शव लेने के लिए भारतीय विमान चितवन आएगा। चितवन के मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने बताया कि विमान शनिवार दोपहर तीन बजे भरतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि अब तक 16 लोगों के शवों का पोस्टमॉर्टम किया जा चुका है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर