Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अलीगढ़ आतंकी कनेक्शन को लेकर फरेंदा में NIA की छापेमारी से हड़कंप, सात घंटे की पूछताछ के बाद रवाना हुई टीम

गुरुवार की भोर में तीन बजे से ही सुबह 10 बजे तक डा. फजले हक के घर पर छापेमारी चली। इस दौरान पूछताछ के बाद घर से लैपटाप और कुछ दस्तावेज लेकर एनआईए की टीम रवाना हुई। बिहार निवासी दामाद के घर पर न मिलने पर उसे टीम के साथ ले जाने की चर्चा है हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 14 Sep 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
अलीगढ़ आतंकी कनेक्शन को लेकर फरेंदा में एनआइए की छापेमारी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आनंदनगर (महराजगंज), जागरण संवाददाता। अलीगढ़ में पिछले दिनों पकड़े गए आतंकी से कनेक्शन को लेकर एनआइए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) की टीम ने फरेंदा पुलिस के साथ महराजगंज जिले के फरेंदा निवासी डा. फजले हक के घर छापेमारी की। सुबह तीन बजे से 10 बजे तक छापेमारी जारी रही। इस दौरान डाग स्क्वाड के साथ एनआइए की टीम ने डा. फजले हक की एएनएम पत्नी, अफ्रिका रिटर्न बेटा, बेटी और स्वयं फजले हक से पूछताछ की। पूछताछ के बाद घर से लैपटाप और कुछ कागजात लेकर टीम रवाना हो गई है। छापेमारी के बाद घर पर दामाद के न मिलने के बाद चर्चा है, कि एनआइए की टीम उसे अपने साथ ले गई है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है।

यह है पूरा मामला

मुख्य रूप से यूनानी डा.फजले हक का पैतृक मकान पुरंदरपुर में है। इनके भाई और कुछ जानने वाले अफ्रिका में व्यापार करते हैं। जहां इनका बेटा आफताब पिछले पांच-छह वर्षों से रहता है। पत्नी रोशन जहां स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के पद पर तैनात हैं। इनकी बेटी शाहीदा मामून की शादी बिहार के सिवान जिला निवासी तलहा जरनैल से हुई है। तलहा जरनैल अलीगढ़ में फैशन डिजाइनिंग का कार्य करता है।

इस वजह से अलीगढ़ कनेक्शन की हो रही जांच

पिछले दिनों बेटा आफताब के अफ्रिका से लौटकर आने के बाद दामाद तलहा जरनैल भी घर आया हुआ था, और वह फरेंदा में दुकान खोलना चाह रहा था। जिसके लिए उसने दिल्ली से कपड़ा खरीद कर ट्रांसपोर्ट के माध्यम से मंगाने के लिए आर्डर बुक किया हुआ है। अलीगढ़ में दामाद जिस हास्टल में रहता था, वहीं से पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों की टीम ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया था, जिसको लेकर तलहा को संदिग्ध मानकर जांच जारी है।

सप्ताह भर पहले भी हुई थी पूछताछ

एक सप्ताह पूर्व भी एटीएस और सिविल पुलिस ने भी तलहा से पूछताछ की थी। फरेंदा के घर पर छापेमारी के दौरान पुरंदरपुर से फरेंदा पहुंचे डा. फजले हक ने बताया कि पूर्व में एटीएस की टीम ने पूछताछ के बाद हमें क्लीनचिट दे दिया था, कि उस केस से आपका कोई संबंध नहीं हैं, लेकिन इधर फिर एनआइए की टीम कुछ अन्य प्रश्नों को लेकर आई हुई है। उनका कहना है, कि तलहा के मोबाइल पर किसी मौलाना की कोई तकरीर आई हुई हैं। पूछताछ के बाद जांच टीम वापस चली गई है।

क्या कहते हैं अधिकारी

पुलिस अधीक्षक महराजगंज डा. कौस्तुभ ने बताया कि फरेंदा निवासी डा. फजले हक के घर कुछ इनपुट मिलने के बाद गुरुवार की सुबह एनआईए की टीम ने छापेमारी की है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस टीम भी लगी हुई थी। पूछताछ के बाद टीम वापस चली गई है। जांच में क्या कुछ मिला है, इसके बारे में सुरक्षा के दृष्टिकोण से एनआइए की टीम ने कोई जानकारी साझा नहीं किया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें