Move to Jagran APP

भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी जवानों पर तस्करों ने किया हमला, छुड़ा ले गए पिकअप; आठ गिरफ्तार

भारत-नेपाल सीमा पर सक्रिय तस्करों ने गुरुवार को एसएसबी के जवानों पर हमला कर घायल कर दिया। एसएसबी का पेट्रोलिंग वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। सहायक निरीक्षक का हाथ फ्रैक्चर हो गया। तस्कर नासपाती लदा पिकअप लेकर नेपाल की तरफ फरार हो गए। एसएसबी जवान की तहरीर पर पुलिस ने 15 नामजद व 35 अज्ञात समेत 50 तस्करों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए आठ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 19 Jul 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
एसएसबी जवानों पर हमला कर पिकअप छुड़ा ले गए तस्कर

 जागरण संवाददाता, महराजगंज। भारत-नेपाल सीमा पर सक्रिय तस्करों ने गुरुवार सुबह एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) के जवानों पर हमला कर घायल कर दिया। एसएसबी का पेट्रोलिंग वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। सहायक निरीक्षक का हाथ फ्रैक्चर हो गया है। तस्कर नासपाती लदा पिकअप लेकर नेपाल की तरफ फरार हो गए।

आठ तस्कर गिरफ्तार किए गए

एसएसबी जवान की तहरीर पर पुलिस ने 15 नामजद व 35 अज्ञात समेत 50 तस्करों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए आठ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। बीओपी झुलनीपुर के सहायक निरीक्षक मुकेश कुमार को गुरुवार रात सूचना मिली थी कि नेपाल की तरफ से भारतीय सीमा क्षेत्र में पिकअप पर चाइनीज नासपाती की तस्करी होने वाली है।

सीमा से सटे कनमिसवा प्राथमिक विद्यालय के समीप एसएसबी जवान मयंक गुप्ता, नेशार अहमद और विक्रम कुमार किल्यानिया के साथ पहुंचे थे। कुछ देर बाद नेपाल की तरफ से दो पिकअप आती हुई दिखाई पड़ीं। एसएसबी टीम ने दोनों वाहनों को रोका और उसकी जांच शुरू की तो पता चला कि उसमें नासपाती है।

पेट्रोलिंग वाहन को भी आरोपितों ने क्षतिग्रस्त कर दिया

इसी दौरान एक पिकअप लेकर तस्कर नेपाल की तरफ भाग निकले, जबकि दूसरी कीचड़ में फंस गई। एसएसबी जवान गाड़ी को लेकर बीओपी कार्यालय ले जाने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान वहां पर पिकअप चालक के साथ करीब 50 की संख्या में लोग आ धमके। तस्कर गाड़ी को छुड़ाने के लिए दबाव बनाने लगे।

जवानों ने जब गाड़ी नहीं छोड़ी तो गोलबंद होकर आरोपित तस्करों ने लाठी डंडों से जवानों पर हमला कर दिया। एक आरोपित ने लाठी सहायक निरीक्षक मुकेश कुमार के सिर पर चलाई, जिसे रोकने के प्रयास में उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया। पेट्रोलिंग वाहन को भी आरोपितों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही

एसएसबी जवानों पर हमले के मामले में पुलिस ने विभिन्न गांवों से आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कुल तीन टीमें गठित की गई हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -अनुज कुमार सिंह, सीओ, निचलौल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।