Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कपड़ा तस्करी के बारे में सुना है? भारत-नेपाल के बीच चल रहा ये खेल, खेप ले जाते हुए चार बाइक हो चुकीं बरामद

घने कोहरे में कपड़ा तस्करी शुरू हो गई है। ग्रामीणों के मुताबिक कपड़ों की खेप सीमा सटे नेपाल के कदमहवा दुर्गवलिया व गोनहा गांव में डंप किए जाते हैं। फिर उन्हें पिकअप या अन्य बड़े वाहनों से भैरहवा व बुटवल के बाजारों में भेजा जा रहा है। 24 जनवरी को नेपाली बाइक पर लदी तस्करी की 113 साड़ी बरामद हुई हैं।

By Santosh Singh Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 27 Jan 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
कपड़ा तस्करी के बारे में सुना है? भारत-नेपाल के बीच चल रहा ये खेल

जागरण संवाददाता, खनुआ। नौतनवा व सोनौली क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों में घने कोहरे का लाभ उठाने में तस्कर जुट गए। इन दिनों सबसे अधिक तस्करी विभिन्न किस्म के कपड़ों की हो रही है। जो नौतनवा के विभिन्न गोदामों से लाकर नौतनवा थाना क्षेत्र के आराजी सरकार उर्फ बैरियहवा व सुंडी और सोनौली थानाक्षेत्र के खनुआ गांव के रास्ते नेपाल पहुंचा दी जा रही है।

कई नेपाली नंबर की बाइक तस्करी में जुटी हैं। बीते 13 जनवरी को एसएसबी की 66 वीं बटालियन के जवानों ने दो नेपाली बाइक व उस पर लदी भारी मात्रा में कपड़ों की खेप पकड़ी थी। 20 जनवरी को एक नेपाली बाइक पर लदे कपड़े के थान व 24 जनवरी को नेपाली बाइक पर लदी तस्करी की 113 साड़ी बरामद हुई।

ग्रामीणों के मुताबिक, कपड़ों की खेप सीमा सटे नेपाल के कदमहवा, दुर्गवलिया व गोनहा गांव में डंप किए जाते हैं। फिर उन्हें पिकअप या अन्य बड़े वाहनों से भैरहवा व बुटवल के बाजारों में भेजा जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि सीमावर्ती थाना व चौकी पुलिसकर्मियों को गश्त करने व तस्करी रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें -

UP Crime News: पति ने पत्नी पर फेंका टायलेट क्लीनर, झुलस गया चेहरा; मारपीट कर गंभीर रूप से किया घायल

गणतंत्र दिवस पर चली गोली से दो घायल, जमीन से न टकराती तो... अब समाप्त कर दी गई बरसों पुरानी ये परंपरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर