Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indo Nepal News: बरगदवा सीमा पर पकड़े गए दाे बांग्लादेशी, दिल्‍ली जाने की थी तैयारी

बरगदवा सीमा पर एसएसबी ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए नागरिकों की पहचान मिया मोहम्मद और रूबेल अहमद के रूप में हुई है। दोनों दिल्ली में पुर्तगाल दूतावास जाने की तैयारी में थे। पूछताछ में पता चला है कि उन्हें नेपाल से भारतीय सीमा तक पहुंचाने की जिम्मेदारी नेपाल के एक एजेंट ने ली थी।

By Neeraj Neeraj Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 05 Sep 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
एसएसबी जवानों ने दो बांग्लादेशी नागरिक को हिरासत में लिया है। जागरण

जागरण संवाददाता, बरगदवा (महराजगंज)। भारत-नेपाल की बरगदवा सीमा पर बुधवार की शाम एसएसबी जवानों ने दो बांग्लादेशी नागरिक को हिरासत में लिया है। पकड़े गए नागरिकों की पहचान मिया मोहम्मद निवासी मोलवी बाजार और रूबेल अहमद निवासी तेलहट के रूप में हुई है। दोनों बांग्लादेश के रहने वाले हैं।

एसएसबी , आईबी तथा अन्य एजेंसियां पकड़े गए दोनों नागरिकों से पूछताछ कर रहीं हैं। ऐसी सूचना मिल रही है कि दोनों नागरिकों को नेपाल से भारतीय सीमाई गांव बरगदवा तक पहुंचाने की जिम्मेदारी नेपाल राष्ट्र के नवलपरासी जिले के एजेंट ने लिया था।

इसे भी पढ़ें-देवरिया में जमीन की खरीद-बिक्री के लिए नए सर्किल रेट लागू, बस 31 गांवों का नहीं बढ़ा दाम

इसके बाद ठूठीबारी से गोरखपुर के रास्ते दिल्ली तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भारतीय एजेंट ने लिया था। दोनों बांग्लादेशी नागरिक दिल्ली में पुर्तगाल दूतावास में जाने की तैयारी में थे। गश्त के दौरान शाम को करीब साढ़े पांच बजे एसएसबी जवानों को बार्डर पर जब दो संदिग्ध नागरिक दिखाई दिए तो उन्होंने दोनों को रोककर पूछताछ शुरू की।

इसे भी पढ़ें-पोकर और रमी को लेकर हाई कोर्ट ने दिया बयान, बोले-'यह जुआ नहीं, कौशल का खेल है'

इसी बीच मौका देखकर एजेंट फरार हो गया। एसएसबी बीओपी बरगदवा के निरीक्षक सर्वेश यादव ने बताया कि दो नागरिकों को हिरासत में लिया गया हैं, जो नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहे थे। उनसे पूछताछ की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर