Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indo Nepal Border: सोनौली सीमा पर दो चीनी नागरिक हिरासत में, पूछताछ में जुटी जांच एजेंसियां

Indo Nepal Border News चीनी नागरिकों के पास नेपाल से भारत प्रवेश के वैध कागजात नहीं मिले हैं। चीन की भाषाई समझ की दिक्कत के कारण एसएसबी आव्रजन व पुलिस समेत तमाम जांच एजेंसियां पकड़े गए लोगों से पूछताछ में जुटी हैं। पकड़े गए चीनी नागरिकों के पास नेपाल सरकार द्वारा जारी कामगार परिचय पत्र मिलने की बात सामने आ रही है।

By Vishwa Deepak Tripathi Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 01 Aug 2024 08:18 AM (IST)
Hero Image
एसएसबी जवानों ने चीनी नागरिक को पकड़ा। जागरण

जागरण संवाददाता, सोनौली। भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर एसएसबी की 22वीं बटालियन के जवानों ने बुधवार को दो चीन के नागरिकों समेत एक नेपाली नागरिक को पकड़ा है।

पुलिस के अनुसार चीनी नागरिकों के पास नेपाल से भारत प्रवेश के वैध कागजात नहीं मिले हैं। चीन की भाषाई समझ की दिक्कत के कारण एसएसबी, आव्रजन व पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए लोगों से पूछताछ में जुटी हैं।

इसे भी पढ़ें-यूपी में झूम के हुई बरसात, राहत के साथ आई आफत; देखें PHOTOS

पकड़े गए चीनी नागरिकों के पास नेपाल सरकार द्वारा जारी कामगार परिचय पत्र मिलने की बात सामने आ रही है। लेकिन जांच एजेंसियां अभी मामले में पूरी बात जांच पूरी होने के बाद उजागर करने की बात कह रहीं हैं।

इसे भी पढ़ें-हरिशंकर तिवारी की प्रतिमा के लिए बने चबूतरे को प्रशासन ने ढहाया, कहा- नहीं ली गई थी अनुमति

प्रारंभिक पूछताछ में जो बात सामने आई है उसके मुताबिक चीनी नागरिक पड़ोसी देश नेपाल में लंबे समय से रह रहे थे। वह चीन के सहयोग से नेपाल में हो रहे निर्माण कार्यों से जुड़े हैं। सोनौली थानाध्यक्ष

अंकित सिंह ने बताया कि पकड़े गए चीनी नागरिक व नेपाली नागरिक से पूछताछ की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें