Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महराजगंज पुलिस को मिली सफलता, मुठभेड़ में वनकर्मियों पर हमला करने वाले दो तस्करों को दबोचा; एक को लगी गोली

मुठभेड़ आनंदनगर- बृजमनगंज मार्ग पर लेहड़ा मंदिर के पास हुई। दो दिन पहले 27 सितंबर की भोर में गिरधरपुर बीट में वनकर्मियों पर तस्करों ने गाड़ी चढ़ा दी थी। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई थी। इसी बीच शुक्रवार को सूचना पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी थी। इसी बीच बाइक सवार तस्करों से पुलिस का सामना हो गया और दोनों धरे गए।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 29 Sep 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
पुलिस मुठभेड़ में घायल तस्कर। - जागरण

जागरण संवाददाता, महराजगंज। दो दिन पूर्व बृजमनगंज थाना व फरेंदा वन क्षेत्र में वनकर्मियों पर तस्करों द्वारा किए गए हमले के आरोपितों को पुलिस ने शुक्रवार की भोर में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस मुठभेड़ में गोरखपुर कैंपियरगंज थाना क्षेत्र सोनौरा बुजुर्ग के रहने वाले तस्कर राजू के पैर में गोली लगी है। मेंहदावल थाना क्षेत्र के जमुहरा के श्रीलाल को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

यह है मामला

दो दिन पूर्व फरेंदा वन रेंज क्षेत्र के गिरधरपुर बीट में वनकर्मियों पर तस्करों ने उस वक्त हमला किया था, जब वह वन क्षेत्र में सुरक्षा के दृष्टिकोण से गश्त पर निकले थे। पिकअप पर लकड़ी लादकर ले जा रहे तस्करों को जब बाइक सवार वनकर्मी रामअवध ने रोकने का प्रयास किया तो आरोपितों ने वनकर्मियों की बाइक पर ही पिकअप चढ़ा दी थी और फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए थे। पिकअप पर 10 बोटा साखू की लकड़ी बरामद हुई थी।

पुलिस को देख भागने लगे बाइक सवार तस्कर

इस मामले में बीट प्रभारी बुधेश कुमार ने बृजमनगंज थाने पर अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध हत्या के प्रयास बलवा और वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था। इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह सूचना के आधार पर बृजमनगंज थानाध्यक्ष अजीत प्रताप सिंह अपनी पुलिस टीम के साथ विशुनपुर अरदौना के पास जांच में जुटी हुई थी, इसी दौरान बाइक पर दो लोग बैठकर आते हुए दिखाई दिए। जिसपर पुलिस ने टार्च मारकर रोकने का प्रयास किया तो आरोपितों ने बाइक तेज कर दी।

यह भी पढ़ें, UP: चाची से प्यार करना युवक को पड़ा महंगा, पत्नी ने पकड़ी चैटिंग तो प्रेमिका ने लगाया छेड़खानी का आरोप

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश को लगी गोली

पुलिस टीम ने भी उन्हें दौड़ा लिया, जिसपर वह लेहड़ा देवी मंदिर के समीप पहुंचकर बाइक सड़क पर ही छोड़कर जंगल में भागने लगे। पुलिस टीम को नजदीक देखकर राजू ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें राजू के पैर में गोली लगी, वहीं दूसरे आरोपित श्रीलाल को भी पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में महिला डॉक्टर से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, रिश्तेदार को फंसाने के लिए रची थी साजिश

क्या कहती है पुलिस

अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में दोनों आरोपित वन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घायल आरोपित को प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस कार्रवाई में जुटी है।