Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पति को छोड़ फरार हुई थी महिला, शिनाख्त के बाद पुलिस को प्रेमी की तलाश; शव को ठिकाने लगाने की थी योजना

तीन मई को चौक थाना क्षेत्र के गौनरिया राजा गांव के खेत में हत्या कर फेंकी गई अज्ञात महिला की शिनाख्त कुशीनगर कप्तानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी निरमा के रूप में हुई है। प्रेम प्रसंग के मामले में एक वर्ष पूर्व दो बच्चों को छोड़कर निरमा गौनरिया राजा गांव के ही रहने वाले युवक के साथ घर से चली गई थी।

By Sachidanand Mishra Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 08 May 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
पति को छोड़ फरार हुई थी महिला, शिनाख्त के बाद पुलिस को प्रेमी की तलाश।

जागरण संवाददाता, महराजगंज। तीन मई को चौक थाना क्षेत्र के गौनरिया राजा गांव के खेत में हत्या कर फेंकी गई अज्ञात महिला की शिनाख्त कुशीनगर कप्तानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी निरमा के रूप में हुई है। 

प्रेम प्रसंग के मामले में एक वर्ष पूर्व दो बच्चों को छोड़कर निरमा गौनरिया राजा गांव के ही रहने वाले युवक के साथ घर से चली गई थी। बुधवार को इस मामले में पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर गौनरिया राजा के ही रहने वाले उसके प्रेमी के विरुद्ध हत्या व साक्ष्य मिटाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

तीन मई को गौनरिया राजा गांव के खेत में शव के साथ मिले फावड़ा, लोहे का राड, नमक के पैकेट के साथ ही मृतका के चप्पलों के साथ मर्दाना चप्पल की बरामदगी के बाद से पुलिस को यह तो अंदाजा हो गया था, कि घटना में कोई आस-पास का ही व्यक्ति शामिल है, लेकिन मौके से कोई सुराग हाथ नहीं लगा था। 

इसके बाद पुलिस की कई टीमें खामोशी से मामले की जांच करती रहीं। इसी बीच ग्रामवासी युवक के द्वारा दूसरी शादी किए जाने के मामले की जानकारी पुलिस को हो गई, लेकिन जब पुलिस उसके घर पहुंची तो उसके घर पर ताला लटका मिला। 

पुलिस ने उसके दूसरी शादी के बारे में पता किया तो पुलिस की जांच महराजगंज से निकलकर कुशीनगर कप्तानगंज थाना क्षेत्र के खबराभार टोला पड़रहा में पहुंच गई। 

भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

मृतका के भाई खूबलाल ने बताया कि उसके बहन निरमा की शादी 10 वर्ष पूर्व ही गांव के ही दूसरे करमहा टोला के रहने वाले रामनिवास के साथ हुई थी, जिसके उसके दो बच्चे भी हैं। एक वर्ष पूर्व महराजगंज के गौनरिया राजा गांव के रहने वाले सूरज से उसकी जान-पहचान हो गई और वह बच्चों व पति को छोड़कर उसी के साथ चली गई थी।

पुलिस ने भाई की तहरीर के आधार पर गौनरिया राजा गांव के रहने वाले सूरज के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि अज्ञात शव की शिनाख्त के बाद गौनरिया राजा के ही रहने वाले सूरज के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा दी गई हैं। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।