Move to Jagran APP

महोबा में हिदी के पेपर में अनुपस्थित रहे 1104 परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता महोबा पहले दिन पहली पाली में हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में हिदी का पेप

By JagranEdited By: Updated: Thu, 24 Mar 2022 11:40 PM (IST)
Hero Image
महोबा में हिदी के पेपर में अनुपस्थित रहे 1104 परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, महोबा: पहले दिन पहली पाली में हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में हिदी का पेपर 666 परीक्षार्थियों ने छोड़ दिया। वहीं इंटर की परीक्षा के दौरान 438 अनुपस्थित रहे। परीक्षा प्रारंभ होने से पहले तलाशी के बाद छात्र-छात्राओं को केंद्र में प्रवेश दिया गया। परीक्षा के दौरान केंद्र व्यवस्था के साथ सचल दस्ता लगातार निगरानी में लगा रहा। पेपर करके बाहर आए परीक्षार्थियों में कहीं खुशी तो किसी में मायूसी दिखी। परीक्षार्थियों का कहना है कि लंबे अंतराल के बाद परीक्षा हो रही है, इससे पहले दिन कुछ डर लग रहा था लेकिन पेपर अच्छा होने से अब खुश हैं।

गुरुवार को सुबह आठ बजे से माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र प्रयागराज बोर्ड परीक्षा प्रारंभ हो गई। पहले दिन पहली पाली में हाईस्कूल का हिदी का पेपर था। कुल पंजीकृत 10657 बच्चों में 9991 ने परीक्षा दी। परीक्षा प्रारंभ होने से करीब एक घंटे पहले ही केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों का पहुंचना प्रारंभ हो गया था। कोविड नियमों का पालन करते हुए सभी छात्र-छात्राओं की तलाशी लेने के बाद प्रवेश देखते हुए उन्हें अंदर जाने की अनुमति दी गई। डीआइओएस आरपी सिंह ने कहाकि प्रत्येक परीक्षा केंद्र के कक्ष में सीसी टीवी कैमरे लगे हैं। तीस केंद्रों पर 60 केंद्र व्यवस्थापक लगाए गए हैं। दूसरी पाली में हुई इंटर की हिदी की परीक्षा में पंजीकृत 8934 परीक्षार्थियों में 8496 उपस्थित रहे। जिले के सभी तीस परीक्षा केंद्रों पर सुबह पहली पाली में आठ बजे से परीक्षा प्रारंभ हुई। वहीं शाम का पेपर दो बजे से 5.15 बजे तक हुआ। परीक्षा के दौरान कड़ी निगरानी रही।

परीक्षा देकर बाहर आए छात्र शिवम ने बताया कि पेपर बढि़या हुआ है। पहले तो डर लग रहा था लेकिन अब सब ठीक रहा। डीआईओएस आरपी सिंह ने बताया कि जिले में पहले दिन बोर्ड परीक्षा शांति पूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।