Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action: बुलडोजर को देखते ही ठेलेवाले हो गए परेशान, एक ही इलाके से दूसरी बार हटवाया अतिक्रमण

महोबा में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ दूसरी बार अभियान चलाया गया। नायब तहसीलदार विवेक तोमर और सहायक अभियंता विकास शुक्ला के नेतृत्व में टीम ने तहसील चौराहे से मुख्य बाजार होते हुए ऊदल चौक सुभाष चौकी तक अतिक्रमण हटाया । अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी गई कि यदि दोबारा अतिक्रमण किया तो सामान जब्त करने के साथ कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

By sushant khare Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 01 Oct 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
मुख्य बाजार से अतिक्रमणा हटाती जेसीअी मशीन। जागरण

जागरण संवाददाता, महाेबा। चेतावनी का अतिक्रमणकर्ताओं पर काेई असर होता नहीं दिख रहा है। सोमवार को नायब तहसीलदार विवेक ताेमर और सहायक अभियंता विकास शुक्ला के नेतृत्व में अतिक्रमण अभियान चलाया गया।  शहर में अतिक्रमण नासूर बन गया है और इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है।

नगर पालिका प्रशासन के बार बार कहने के बाद भी अतिक्रमणकर्ता अतिक्रमण नहीं हटा रहे हैं। सोमवार को दोबारा पालिका प्रशासन ने टीम बनाकर तहसील चौराहे से मुख्य बाजार होते हुए ऊदल चौक सुभाष चौकी तक सख्ती के साथ अतिक्रमण अभियान चलाया।

अधिकारियों के साथ पालिका कर्मचारी और पुलिस ने पहले तहसील चौराहा और फिर छजमनपुरा, मुख्य बाजार, ऊदल चौक में सड़क पटरी और नाला नालियों के ऊपर अतिक्रमण किए अतिक्रमणकर्ताओं का सामान हटवाया और कड़ी चेतावनी दी कि यदि दोबारा अतिक्रमण किया तो सामान जब्त करने के साथ कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी।

सहायक अभियंता ने कहा कि कोई भी दुकानदार नाला नाली और सड़क पट्टी पर किसी तरह की कोई सामग्री नहीं रखेगा यदि रखता है तो उसकी खैर नहीं है। पालिका कर्मचारी हर दिन राउंड लेकर नजर रखेंगे और यदि कोई अतिक्रमण किए हुए मिलता है तो उसका सामान तो जब्त किया जाएगा साथ ही कठोर कार्रवाई भी की जाएगी।

यातायात व्यवस्था फेल

अतिक्रमणकर्ताओं की वजह से शहर की यातायात व्यवस्था फेल होती है, बार बार जाम लगता है। जिससे सभी को परेशानी का सामान करना पड़ता है। शुभानी चौराहा और ऊदल चौक में चार पहिया के ठेलाें पर फल बेच रहे फल विक्रेतओं को फटकरा लगाई। प्रभारी सफाई निरीक्षक भूपेंद्र ने बताया कि आज के अभियान में करीब 400 से अधिक दुकानदारों से नाला नाली और सड़क, फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है। जेसीबी द्वारा नाली के ऊपर बनी सीढियां, चबूतरों को भी तोड़ा गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें