Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईद पर बाजार:: शरारा से लेकर प्लाजो कुर्ता खूब आ रहे पसंद

शरारा से लेकर प्लाजो कुर्ता खूब आ रहे पसंद

By JagranEdited By: Updated: Mon, 02 May 2022 06:42 PM (IST)
Hero Image
ईद पर बाजार:: शरारा से लेकर प्लाजो कुर्ता खूब आ रहे पसंद

ईद पर बाजार:: शरारा से लेकर प्लाजो कुर्ता खूब आ रहे पसंद

कपड़े के दाम पिछले साल की अपेक्षा और बढ़े, रेडीमेड कपड़े अधिक बिक रहे

जागरण संवाददाता, महोबा: ईद बाजार पूरी तरह से सज गया है। सेवई से लेकर कपड़ा, टोपी, इत्र, चप्पल-जूता, चश्मा, क्राकरी और खाने-पीने तक के दुकान सजी हैं, इस समय बाजार देर रात तक खुल रहे हैं। जहां लोग खरीदारी के साथ बिक रहे लजीज व्यंजनों का भी लुत्फ उठा रहे हैं। शहर के मुख्य बाजार, प्रमुख चौराहों पर देर रात तक भीड़ रहती है।

रमजान माह खत्म होने के साथ ईद उल फितर को लेकर तैयार हो रही हैं। इस मौके पर लोगों में खुशी और चहक देखने को मिल रही है। 30 दिन के रोजे के बाद इस त्योहार पर खास मीठे व्यंजन बनाए जाते हैं, लेकिन इस से पहले घर के लोग कई तरह की तैयारियों में लग जाते हैं। इसमें एक बड़ा और दिलचस्प काम है, कपड़ो की खरीदारी। रमजान के आखिरी दिनों में बाजारों में भीड़ और रौनक देखने को मिल रही है। कई ब्रांड इसके लिए खास आफर भी दे रहे हैं।

महोबा मुख्य बाजार में दुकानदार राशिद कहते हैं कि युवतियों के लिए खास शरारा, स्कर्ट, डिजाइनिंग सलवार सूट, दुपट्टा, क्राप टाप है। लड़कों के लिए खास पैजामा कुर्ता है। लोगों को पसंद भी खूब आ रहे हैं। पिछले साल की अपेक्षा हर कपड़े पर पचास रुपये की बढ़ोत्तरी है। प्लाजो कुर्ता का तो ट्रेंड ही चल रहा है।

बाजार में मेवा-सेवई पैकेट में आ रही हैं। ग्राहक बंद पैकेट सामग्री अधिक पसंद कर रहे हैं। उपभोक्ता असलम कहते हैं कि पैकेट बंद सामग्री साफ होती है, खुले में ऐसा कम होता है। तौल का भी झंझट नहीं है। शहर के ऊदल चौक, मंडी आदि स्थलों पर सुबह से देर रात तक भीड़ जुट रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर