Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी के महोबा में किसान ने अपने ऊपर डीजल डाल कर लगाई आग, गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती

उत्‍तर प्रदेश के महोबा में किसान ने खेत में अपने ऊपर डीजल डाल कर आग लगा ली। किसान को आग से घिरा देख स्वजन बोरा और कपड़ा डाल कर बचाव का प्रयास किया। गंभीर हालत में किसान को महोबा जिला अस्पताल लेकर आए। डाक्टर ने बताया कि किसान पचास प्रतिशत तक झुलस गया है उसका इलाज चल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sun, 05 Nov 2023 03:03 PM (IST)
Hero Image
UP News: यूपी के महोबा में किसान ने अपने ऊपर डीजल डाल कर लगाई आग

जेएनएन, महोबा। किसान ने खेत में अपने ऊपर डीजल डाल कर आग लगा ली। किसान को आग से घिरा देख स्वजन बोरा और कपड़ा डाल कर बचाव का प्रयास किया। गंभीर हालत में किसान को महोबा जिला अस्पताल लेकर आए। डाक्टर ने बताया कि किसान पचास प्रतिशत तक झुलस गया है, उसका इलाज चल रहा है।

स्वजन के अनुसार किसान मानसिक तौर पर बीमार रहता था। मुख्यालय के मुहल्ला शेखनपुरा निवासी 45 वर्षीय वीरसिंह यादव उर्फ वीरू रविवार को अपनी पत्नी संगीता और भाई मनोज के साथ कलेक्ट्रेट रहेलिया रोड पर स्थित अपने खेत में काम कर रहा था। रविवार दोपहर करीब एक बजे फसल की सिंचाई करने को लेकर वीरसिंह इंजन में डीजल डालने के लिए गया था, लेकिन टंकी में ना डाल कर डीजल उसने अपने शरीर पर डाल कर आग लगा ली।

पत्नी और भाई जो खेत पर काम कर रहे थे, उन्होंने आग की लपटों में वीर सिंह को घिरा देखा तो बचाव के लिए दौड़े। पत्नी-भाई ने आसपास खेत में काम कर रहे लोगों को आवाज लगाकर मदद के लिए बुलाया। सभी ने किसी तरह आग बुझाई और तत्काल उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाए।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Virat Kohli: विराट कोहली के इन पांच रिकॉर्ड्स को तोड़ना बेहद मुश्किल, गेंदबाजी में भी कर चुके हैं अनोखा कारनामा

यह भी पढ़ें: Air Pollution: दिल्ली-NCR में ग्रेटर नोएडा सबसे प्रदूषित शहर, AQI 480 के पार; गैस चैंबर बनी राजधानी में सांसों पर संकट