Move to Jagran APP

नकल माफिया को मिले सख्त सजा

जागरण संवाददाता महोबा अंग्रेजी पेपर को लेकर परीक्षा प्रारंभ होने से पहले ही परीक्षार्थी भर

By JagranEdited By: Updated: Wed, 30 Mar 2022 05:05 PM (IST)
Hero Image
नकल माफिया को मिले सख्त सजा

जागरण संवाददाता, महोबा: अंग्रेजी पेपर को लेकर परीक्षा प्रारंभ होने से पहले ही परीक्षार्थी भरपूर तैयारी कर रहे थे। बुधवार दोपहर एक बजे से ही सेंटरों के बाहर परीक्षार्थियों का जमावड़ा लगने लगा था कि तभी केंद्रों के बाहर पेपर निरस्त होने संबंधी सूचना चस्पा होने लगी। परीक्षार्थी यह देख चकित थे कि यह हो क्या रहा है। बाद में अंग्रेजी पेपर के लीक होने की जानकारी मिली तो सभी में निराशा छा गई। कुछ छात्रों ने सरकार से मांग भी की कि नकल माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें सजा दी जाए।

- पूरी उम्मीद थी के अंग्रेजी का पेपर बहुत अच्छा जाएगा, उसके लिए पूरे साल से तैयारी कर रखी थी, पेपर न होने से पूरी तैयारी पर पानी फिर गया, अब आगे पेपर कब होगा कैसा आएगा काफी तनाव है। गौतम, परीक्षार्थी।

- पेपर लीक न हो इसके लिए सरकार को और पारदर्शिता अपनाने की आवश्यकता है, नकल माफिया कहीं न कहीं शिक्षा विभाग के उच्च पदों पर बैठे लोगों से टच में रहते हैं तभी इस तरह की हरकत करते हैं। प्रीतम, परीक्षार्थी।

- इस तरह पेपर लीक होने से परीक्षार्थियों की तैयारियों पर खराब असर पड़ता है, पहले कोरोना के कारण वैसे भी शिक्षा को बहुत नुकसान पहुंचा है, इस बार बोर्ड के पेपर होने से खुशी थी लेकिन अब इस घटना ने निराश कर दिया। करन सिंह, परीक्षार्थी।

- शिक्षा व्यवस्था और छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए, अपना फायदा करने के लिए इस तरह की हरकतें करने वालों को किसी भी हालत में माफ न किया जाए। निशांत राजपूत, परीक्षार्थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।