Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात जा रही थी महिला, रास्ते में खत्म हो गए पैसे; पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो उड़े होश

नेपाल के रास्ते अलग-अलग जनपदों में मादक पदार्थ की बिक्री करने वाले दो आरोपितों को महोबा पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसमें एक महिला शामिल है। दोनों आरोपित बिहार के पोखरिया राय थाना चनपटिया जिला पश्चिमी चंपारण के रहने वाले हैं। यह गुजरात जा रहे थे लेकिन पैसों की जरूरत के कारण यहां चरस बिक्री करने के लिए उतर गए थे और पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

By abhisek dwivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 08 Feb 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
गुजरात जा रही थी महिला व पुरुष, रास्ते में खत्म हो गए पैसे

जागरण संवाददाता, महोबा। नेपाल के रास्ते अलग-अलग जनपदों में मादक पदार्थ की बिक्री करने वाले दो आरोपितों को महोबा पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसमें एक महिला शामिल है। दोनों आरोपित बिहार के पोखरिया राय थाना चनपटिया जिला पश्चिमी चंपारण के रहने वाले हैं। यह गुजरात जा रहे थे, लेकिन पैसों की जरूरत के कारण यहां चरस बिक्री करने के लिए उतर गए थे और पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दोनों के पास से तीन किलो चरस एक थैले में बरामद की गई है।

महोबा कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध मादक पदार्थ की बिक्री करने के लिए चांदो मौजा रेलवे पुल पहाड़िया के पास घूम रहे हैं।

तलाशी के दौरान मिला चरस

कोतवाली निरीक्षक दुर्ग विजय सिंह, सुभाष पुलिस चौकी प्रभारी सुजीत कुमार फोर्स के साथ पहुंचे। एक महिला और पुरुष को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो दोनों ने बताया कि वह गुजरात जा रहे थे। तलाशी के दौरान उनके पास से सूखा चरस बरामद और दो मोबाइल बरामद किया। तौल में चरस तीन किलो ग्राम निकला।

कोतवाली निरीक्षक के अनुसार इसकी कीमत 15 लाख है। दोनों आरोपितों में 51 वर्षीय बृजेश तिवारी पुत्र प्रभु तिवारी निवासी वार्ड नं. 8 पोखरिया राय थाना चनपटिया जिला पश्चिमी चंपारण, बिहार, का रहने वाला है। वहीं 47 वर्षीय निर्मला देवी पत्नी संजय गुप्ता निवासी वार्ड नं. 1 श्रीकृष्णा नगर थाना बानोछपरा जिला पश्चिमी चंपारण, बिहार की रहने वाली है।

कई राज्यों में करते थे सप्लाई

पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह बिहार राज्य के रहने वाले हैं, नेपाल से अवैध चरस लेकर अलग-अलग राज्यों में सप्लाई किया करते हैं, इस बार भी अवैध चरस लेकर सप्लाई के लिए गुजरात राज्य जा रहे थे, कि पैसे खत्म हो जाने के कारण महोबा में उतर कर कुछ चरस को बेचने के प्रयास में थे। कोतवाली निरीक्षक दुर्ग विजय सिंह ने बताया कि दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट के समक्ष पेश किया गया।

इसे भी पढ़ें: हल्द्वानी में धार्मिक स्थल तोड़ने को लेकर बवाल, CM धामी ने बुलाई आपात बैठक; दंगाईयों को देखते ही गोली मारने के आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर