Move to Jagran APP

मिलावटी मिठाई पर सख्ती, 45 किलो मिठाई नष्ट, दुकानदारों को चेतावनी

रक्षाबंधन के लिए बड़े पैमाने पर मिलावटी और दूषित मिठाई तैयार की गई थी। दुकानों को इसके लिए चुना गया था। मिलावट की सूचना पर सहायक आयुक्त खाद्य ने खाद्य अधिकारियों की टीम के साथ बेवर और मैनपुरी नगर की दुकानों पर जांच की। अलग-अलग स्थानों से 45 किलो दूषित मिठाई फिंकवाई गई। दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि यदि अब पकड़े जाते हैं तो कार्रवाई होगी।

By Veerbhan Singh Edited By: Mahendra Misra Updated: Fri, 16 Aug 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
रक्षाबंधन पर खपाने के लिए बड़े स्तर पर मिलावटी और दूषित मिठाई तैयार, खरीदारी से पूर्व कर लें जांच
जासं, मैनपुरी : रक्षाबंधन पर खपाने के लिए बड़े स्तर पर मिलावटी और दूषित मिठाई तैयार कर ली गई है। ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों को इसके लिए चुना गया है। मिलावट की सूचना पर सहायक आयुक्त खाद्य-द्वितीय ने खाद्य अधिकारियों की टीम को साथ लेकर बेवर और मैनपुरी नगर की दुकानों पर जांच की। अलग-अलग स्थानों से 45 किलो दूषित मिठाई फिंकवाई। दुकानदारों को चेतावनी दी है कि यदि अब पकड़े जाते हैं तो कार्रवाई होगी।

सहायक आयुक्त खाद्य-द्वितीय श्वेता सैनी शुक्रवार दोपहर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एके पाठक व अन्य खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ बेवर के काली नदी पुल पर पहुंचीं। दूध विक्रेता राहुल मिश्रा एवं सुनील कुमार के यहां से मिश्रित दूध का नमूना एकत्र लिया। प्रभु मिष्ठान भंडार में गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। यहां 40 किलो दूषित मिठाई व चासनी नष्ट कराई। उदयवीर मिष्ठान भंडार में भी बिक्री को रखी पांच किलो दूषित मिठाई फिंकवाई।

सदर चौराहा बेवर से सौरभ व सलिल कुमार किराना स्टोर से बेसन, लालू किराना स्टोर व सुबोध के यहां से सेवईं, आदित्य किराना स्टोर से बेसन, सुरेश चंद्र किराना स्टोर से सेवईं का नमूना लिया। मैनपुरी नगर स्थित करहल चौराहा पर न्यू राजेश मिष्ठान भंडार से बेसन के लड्डू, प्रभु मिष्ठान भंडार व उदयवीर मिष्ठान भंडार से खोआ का नमूना, विनोद मिष्ठान भंडार से घेवर का नमूना एकत्र किया। सभी दुकानदारों को स्वच्छता रखने की सलाह देने के साथ चेतावनी दी कि यदि मिलावटखोरी पकड़ी जाती है तो कार्रवाई कराई जाएगी।

दुकानदारों से भी अपील करते हुए कहा कि वे मिठाई आदि की खरीदारी करते समय दुकानदार से पूछताछ करें और उनसे बिल मांगें। मिलावट की समस्या पर शिकायत करें। जांच में खाद्य सुरक्षा अधिकारी बृजेंद्र कुमार, इंद्रजीत सिंह, जयदीप मौर्य, प्रदीप कुमार व सनोज कुमार शामिल रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।