Move to Jagran APP

मुर्दों को जिंदा करते हैं तो… सीजेआई पर टिप्पणी का वीडियो वायरल, रामगोपाल यादव का एक्शन

UP News - समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने सीजेआई पर टिप्पणी के आरोपों को फर्जी बताया। उन्होंने दावा किया कि उनके बयान को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया। रामगोपाल यादव ने मैनपुरी के डीएम और एसपी से इस मामले की जांच की मांग की। उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्होंने सीजेआई या न्यायपालिका पर कोई टिप्पणी नहीं की।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 21 Oct 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
सोमवार को कलक्ट्रेट परिसर में पत्रकारों से वार्ता करते प्रो. रामगोपाल यादव। वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। सपा प्रत्याशी तेजप्रताप यादव के नामांकन के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान सीजेआई पर टिप्पणी संबंधी समाचारों को प्रो. रामगोपाल यादव ने फर्जीवाड़ा बताया है। रामगोपाल यादव ने सोमवार शाम चार बजे एक्स पर पोस्ट डालकर स्पष्टीकरण दिया। डीएम और एसपी मैनपुरी को टैग करके की गई इस पोस्ट में उन्होंने मामले की जांच की मांग की है।

नामांकन में शामिल होने आए थे कलेक्ट्रेट

दरअसल, सोमवार दोपहर 12 बजे सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव पार्टी प्रत्याशी तेजप्रताप सिंह यादव के नामांकन में शामिल होने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। 

इसके बाद कुछ समाचार माध्यमों पर उनका वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उनके द्वारा सीजेआई के हाल में दिए प्रार्थना संबंधी बयान को लेकर टिप्पणी किए जाने की बात कही गई। 

एक्स पर पोस्ट कर दी सफाई

वायरल वीडियो की जानकारी मिलने के बाद प्रो. रामगोपाल यादव ने एक्स पर पोस्ट किया। इसमें उन्होंने कहा है कि आज करहल विधान सभा के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी तेजप्रताप सिंह का नामांकन था। मैं भी मैनपुरी में था। सैकड़ों इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग थे। अधिकतर करहल, मिल्कीपुर और बहराइच के बारे में प्रश्न पूछ रहे थे। 

बहराइच के बारे कुछ लोगों की इर्रेलेवेंट बात को लेकर मैंने जो उत्तर दिया कुछ शरारती लोगों ने मेरे उस उत्तर पर एक काल्पनिक प्रश्न जनरेट करके सुपर इम्पोज, जिसमें सीजेआई का नाम डाल दिया, जबकि सीजेआई और न्यायपालिका  से संबंधित न कोई प्रश्न पूछा गया और न मैंने इस संबंध में कुछ कहा है। प्रो. रामगोपाल यादव ने डीएम और एसएसपी मैनपुरी से इस फर्जीवाड़े की जांच की मांग की है।

वीडियो में क्या दिखता है?

वायरल वीडियो में पत्रकारों के सवालों के दौरान आवाज आती है बहराइच को लेकर, इसके बाद एक अन्य आवाज सुनाई देती है। सवाल पूछा जाता है कि सीजेआई ने हाल ही में कहा है कि बाबरी के फैसले के दौरान प्रार्थना किए थे, आस्था दिखा रहे थे। 

इसके बाद रामगाेपाल यादव यह कहते हुए दिखते हैं कि हमें इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी। छोड़ो, इसे। जब मुर्दों को जिंदा करते हैं तो वह भूत बन जाता है। तुम्हें अब भी बाबरी मस्जिद और मंदिर दिख रहा है। इसी दौरान एक आपत्तिजनक शब्द भी सुनाई देता है। इसके बाद वह बहराइच को लेकर टिप्पणी करते दिखते हैं।

यह भी पढ़ें: बहराइच हिंसा मामले में भाजपा बनाम भाजपा, विधायक ने लिखाई एफआईआर... जो आरोप लगाए, सनसनी मचना तय!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।