Move to Jagran APP

UP By-Election: अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- रिश्तेदारवादी पार्टी है बीजेपी

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भाजपा पर निशाना साधा और उन्हें रिश्तेदारवादी पार्टी बताया। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जब हारने लगती है तो नई तिकड़म लगाती है। ऐसी तिकड़म कि समाजवादी नेता उसका जवाब ही देते रहें। भाजपा तो परिवारवाद के खिलाफ थी परंतु यह लोग रिश्तेदार वादी निकले। यह लोग खुद फर्जी हैं। जैसे यूट्यूब पर एड आता है इस तरह भाजपा है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 25 Oct 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव। जागरण
जागरण संवाददाता, मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भाजपा को रिश्तेदारवादी पार्टी बताया। अखिलेश यादव करहल विधानसभा क्षेत्र के गांव दिहुली स्थित चौधरी नत्थू सिंह डिग्री कालेज मे पूर्व मंत्री सुभाषचन्द्र यादव के जन्मदिन के कार्यक्रम में आए थे।

कार्यक्रम के बाद पत्रकार वार्ता में अखिलेश यादव ने परिवार के रिश्तेदार अनुजेश यादव को भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर कहा कि भाजपा जब हारने लगती है तो नई तिकड़म लगाती है। ऐसी तिकड़म कि समाजवादी नेता उसका जवाब ही देते रहें। भाजपा तो परिवारवाद के खिलाफ थी, परंतु यह लोग रिश्तेदार वादी निकले।

कहा कि करहल की जनता हमेशा समाजवादियों के साथ रही है। इस बार यहां ऐतिहासिक परिणाम आएगा। सभी सीटों पर उपचुनाव का परिणाम ऐतिहासिक होगा और इसी तरह 2027 में भी भाजपा को हार मिलेगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार किसानों को खाद तक नहीं दे पा रही है। भाजपा का कोई नेता बता दे कि उन्होंने कोई बिजली का कारखाना लगाया है या नहीं। जो भी व्यवस्थाएं और इंफ्रास्ट्रक्चर है, वे सभी हमारी सरकार के समय में हुए काम हैं। इस सरकार ने जनता के लिए कुछ नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें-28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रदेशवासियों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, पहली बार 19 दिन तक नहीं होगी कटौती

भाजपा नेताओं द्वारा पीडीए परिवार को फर्जी बताए जाने के सवाल पर कहा कि यह लोग खुद फर्जी हैं। जैसे यूट्यूब पर एड आता है, इस तरह भाजपा है। जनता इस एड को हटाना चाहती है।

कश्मीर में आतंकी हमले के सवाल पर कहा की भाजपा की सरकार बार्डर और इंटरनल सिक्योरिटी के मामले में फेल साबित हुई है। इस सरकार को हटाने से ही देश की सीमा सुरक्षित होगी और जवान की जान बचेगी। महाराष्ट्र चुनाव में कटोगे तो बटोगे नारे को लेकर कहा भाजपा पर महंगाई, बेरोजगारी, अग्नि वीर जैसे मुद्दों पर कहने के लिए कुछ नहीं है, इसीलिए भाजपा की लैब में यह नारा तैयार किया गया है।

मतदान बूथों पर उपलब्ध हों मूलभूत सुविधाएं: डीएम

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम अंजनी कुमार सिंह ने करहल विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए तैनात सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट के साथ गुरुवार को बैठक की। डीएम ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी के साथ अगले दो दिन में अपने-अपने आवंटित बूथों का भ्रमण कर सभी मूल-भूत सुविधाएं सुनिश्चित कराएं।

बूथ तक जाने वाले संपर्क मार्गों, पीने के पानी, शौचालय, रैंप, प्रकाश व्यवस्था आदि दुरुस्त होना चाहिए। भ्रमण के दौरान क्षेत्र के मतदाताओं से भी संवाद करें। विशेष कर ऐसे मतदाताओं के बीच जाकर जानकारी करें, जिन्हें पूर्व के चुनावों में मतदान करने से रोके जाने, डराने-धमकाने की शिकायतें मिली हों।

कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में डीएम ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस सेक्टर अधिकारी भ्रमण के दौरान अपने विवेक से वल्नरेविलटी मैपिंग की सूचना संयुक्त हस्ताक्षर से उपलब्ध कराएं। क्षेत्र की संवेदनशीलता परख कर रिपोर्ट दें, ताकि ऐसे बूथों को पूर्व से ही चिह्नित कर संवेदनशील बूथों की श्रेणी में रखकर विशेष व्यवस्थाएं की जाएं।

इसे भी पढ़ें-गजरौला में बच्चों से भरी स्कूली मिनी बस पर फायरिंग, तोड़फोड़ का प्रयास

सभी अपने अधीन मतदान केन्द्रों के सभी सरकारी कार्मिकों के अलावा ग्राम प्रधान, कोटेदार, आशा के मोबाइल नंबर प्रत्येक दशा में अपने पास उपलब्ध रखें। एसपी विनोद कुमार ने कहा कि आप सबने अभी हाल ही में लोकसभा सामान्य निर्वाचन की प्रक्रिया को शांतिपूर्ण एवं विघ्नरहित सम्पन्न कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था, विधानसभा क्षेत्र करहल का उप निर्वाचन संवेदनशील है।

इस निर्वाचन पर भारत निर्वाचन आयोग, राज्य निर्वाचन आयोग की पैनी नजर रहेगी। मीडिया से लेकर राजनैतिक दल भी सक्रिय रहेंगे, इसलिए निर्वाचन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में हम सब की जिम्मेदारी ज्यादा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।