Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जलती चिता से बाहर निकाला गया महिला का शव, बेटी ने किया खुलासा- पापा ने मम्मी की गला दबाकर हत्या की

मैनपुरी के गांव बरहिया में एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मृत्यु हो गई। परिवार ने आत्महत्या बताया लेकिन मृतका की 12 वर्षीय बेटी ने खुलासा किया कि उसके पिता ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर मां की हत्या की। इसके बाद पुलिस ने अधजले शव को चिता से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

By Sanjay Trivedi Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 30 Sep 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने अधजले शव को चिता से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

संवाद सूत्र, मैनपुरी। गांव बरहिया निवासी विवाहिता की संदिग्ध हालात में मृत्यु हो गई। दो दिन तक ससुरालीजन और मायके वालों के बीच पंचायत होती रही। सोमवार दोपहर अंतिम संस्कार हुआ तभी विवाहिता की पुत्री ने बताया कि पिता ने उसकी मां की हत्या की है। पुलिस ने अधजले शव को चिता से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह है पूरा मामला

थाना करहल के गांव नगला खड़े निवासी पिंकी का विवाह 2007 में थाना बरनाहल के गांव बरहिया निवासी सुनील के साथ हुआ था। पिंकी, 12 वर्षीय पुत्री दीक्षा और 10 वर्षीय पुत्र अतुल की मां थी। 

शनिवार रात संदिग्ध हालात में फंदे पर लटकने से पिंकी की मृत्यु हो गई। ससुरालीजन ने शव को फंदे से उतार लिया। पिंकी के मायके वाले मौके पर पहुंच गए। ससुरालीजन ने घटना को आत्महत्या बताया। 

गांव के लोगों ने दोनों पक्षों में समझौता कराने की बात कही। पिंकी के पिता नेम सिंह ने पिंकी के पुत्र और पुत्री के नाम जमीन का बैनामा करने की शर्त पर कार्रवाई न करने का आश्वासन दिया तो ससुरालीजन बैनामा के लिए तैयार हो गए।

मिट्टी और पानी डालकर बुझाई चिता

समझौते के बाद सोमवार दोपहर करीब दो बजे पिंकी का शव अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। चिता सजाकर मुखाग्नि दी गई। इसी बीच पिंकी की पुत्री दीक्षा ने घर में मौजूद ननिहाल पक्ष की महिलाओं को बताया कि पापा ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर मम्मी की गला दबाकर हत्या की है। 

यह जानकारी श्मशान घाट पर् मौजूद पिंकी के मायके वालों को दी गई तो उन्होंने मिट्टी और पानी डालकर चिता को बुझा दिया। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने अधजले शव को चिता से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

प्रभारी एसओ बरनाहल रिंकेश शर्मा ने बताया कि मृतका के पिता की ओर से शव का पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की गई है। प्राथमिकी के लिए तहरीर नहीं दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर मृत्यु का सही कारण पता चल सकेगा। उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: समधन को देखते ही महिला ने चप्पल से पीटा, थाने में हुआ ड्रामा तो तमाशा देखती रही पुलिस

यह भी पढ़ें: पति की ‘देखा देखी’ में पत्नी भी चबाने लगी गुटखा, एक रात कम पड़ गई पुड़िया तो दोनों पहुंचे थाने!

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें