Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर प्रीति मखीजा की मौत; 100 मीटर तक बिखरे थे कार के टुकड़े, एयरबैग से बचे दो अन्य लोग

Accident At Agra Lucknow Expressway Update News लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए कार हादसे में पान मसाला कारोबारी की पत्नी की कार 10 जाली तोड़ते हुए डिवाइडर से टकराई थी। कार के एयरबैग खुलने से होटल कारोबारी की पत्नी और कार चालक की जान बच गई थी। लेकिन हरीश मखीजा की पत्नी शीशा टूटने से बाहर निकल गई थीं जिससे उनकी मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 15 Sep 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
Mainpuri News: इसी कार के पलटने से हुई थी प्रीति मखीजा की मौत।

संसू, जागरण, करहल (मैनपुरी)। Mainpuri News: शुक्रवार शाम लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुआ हादसा बहुत भीषण था। टायर फटने के बाद अनियंत्रित हुई कार 10 जालियां तोड़ते हुए डिवाइडर से टकराई थी।

टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि क्षतिग्रस्त कार के टुकड़े 100 मीटर तक बिखर गए। हादसा होते ही कार के एयरबैग खुल गए थे और उन्होंने ही होटल उद्यमी की पत्नी और चालक की जान बचा ली। परंतु पान मसाला कारोबारी की पत्नी शीशा तोड़ते हुए बाहर जा गिरी और उनकी जान नहीं बच सकी।

आगरा में शादी समारोह के लिए आ रहे थे

शुक्रवार को कानपुर के केसर पान मसाला निर्माता हरीश मखीजा, उनकी पत्नी प्रीति मखीजा और लैंडमार्क होटल के स्वामी दीपक कोठारी अपनी पत्नी दीप्ति कोठारी और उनके मित्र तीन कारों में आगरा में शादी समारोह में जाने के लिए निकले थे। किया कार्निवाल कार में प्रीति और दीप्ति बैठीं थीं और अन्य लोग दूसरी कारों में सवार थे। शाम छह बजे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के माइल स्टोन 79 के पास पहुंचते ही प्रीति और दीप्ति की कार टायर फटने से अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। भीषण टक्कर के कारण कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और उसके टुकड़े 100 मीटर तक बिखर गए।

प्रीति शीशा तोड़ते हुए सड़क पर गिरीं थीं

हादसे के दौरान प्रीति कार का शीशा तोड़ते हुए सड़क पर जा गिरीं और गंभीर रूप से घायल हो गईं। दीप्ति और चालक अनुराग रावत निवासी खलासी नगर फर्रुखाबाद भी घायल हुए, परंतु कार में खुले एयरबैग से उनको बहुत गंभीर चोटें नहीं आईं। सभी घायलों को सैफई आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था, जहां प्रीति मखीजा की मृत्यु हो गई। दीप्ति और अनुराग रावत को शनिवार सुबह डिस्चार्ज कर दिया गया।

तेज रही होगी कार की रफ्तार

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के करहल क्षेत्र के सुरक्षा अधिकारी आरपी पांडे का मानना है कि कार की रफ्तार तेज रही होगी। चालक का कार से उसका नियंत्रण हटने के कारण हादसा हुआ। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर