Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कुछ सीटें अधिक जीतने से सपा के साथ गुंडों की ताकत बढ़ गई', अखिलेश के गढ़ में गरजे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस राज में गुंडाराज और लूट-खसोट का काम होता है। आज जन-जन के विकास पर काम हो रहा है। भाजपा सरकार गुंडों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए तत्पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार जनता के हित में काम कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 26 Sep 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। गुरुवार को करहल के गांव सिमरऊ में आयोजित लखपति दीदी ग्राम चौपाल में भाग लेने आए प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस राज में गुंडाराज और लूट-खसोट का काम होता है।

आज जन-जन के विकास पर काम हो रहा है। सपा सरकार में मतदाताओं को डरा-धमकाकर वोट लिया जाता था, लेकिन अब लोगों को इनसे डरने की कोई जरूरत नहीं है। लोकसभा चुनाव में कुछ सीटें अधिक जीतने के कारण सपा की राजनीतिक ताकत बढ़ने से अपराधियों की भी ताकत भी बढ़ गई। लेकिन प्रदेश में भाजपा सरकार गुंडों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए तत्पर है।

अधिकारियों के तबादले के सवाल पर दिया जवाब

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार लगातार जनता के हित में काम कर रही है। अधिकारियों के तबादलों के सवाल पर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को यदि कोई शिकायत और समस्या है तो वह सरकार को बताएं। विपक्ष के लोग तुष्टीकरण की और हम लोग सभी के विकास के लिए राजनीति करते हैं।

पहले की सरकारों ने गांव, गरीब और किसान के हित में कोई काम नहीं किए। परंतु केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार उनके उत्थान के लिए नित नई योजनाएं ला रही हैं। हर घर जल योजना के तहत गांव-गांव शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है।

पहले की सरकार में किसी मुहल्ले में पीने के पानी के लिए संकट होने पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि से संपर्क किया जाता था, लेकिन ये समस्या पूरी तरह से खत्म कर दी गई। हर घर अन्न योजना के तहत राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख तक का निश्शुल्क इलाज मिल रहा है।

विश्वकर्मा योजना के तहत श्रमिक को खुद का व्यापार शुरू करने के लिए तीन लाख रुपये का तक ऋण दिया जा रहा है। प्रत्येक गरीब को पक्का मकान उपलब्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2017 से पहले सपा सरकार में गुंडा, माफियाओं का राज चलता था।

गरीबों की जमीनों पर कब्जे और बहन बेटियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं आम हो गई थी, लेकिन प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद गुंडे या जेल में या फिर प्रदेश छोड़कर भाग गए। समाजवादी पार्टी का मतलब सारे अवगुणों से पूर्ण पार्टी है। इसी वजह से इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अहंकार के आकाश में पहुंच गए हैं।

इसे भी पढ़ें: ताजमहल से लंगूर की वेशभूषा में इंसान भगाएंगे बंदर, संसद-राष्ट्रपति भवन की तर्ज पर की जा रही व्यवस्था

इसे भी पढ़ें: आगरा में विकसित की जाएगी टाउनशिप, 1044 काश्तकारों की भूमि का होना है अधिग्रहण; जल्द कैंप लगाएगा ADA

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें