Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: चुनावी सीजन में बकायेदारों को नहीं मिलेगी राहत, कनेक्शन काटने का जारी रहेगा अभियान; बिजली चोरी पकड़ने को भी टीम तैयार

लोकसभा चुनाव को लेकर लागू आदर्श आचार संहिता को देखते हुए बकायेदार आस लगाए बैठे थे कि उनके विरुद्ध डिस्कनेक्शन की कार्रवाई नहीं होगी। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के मंडल कार्यालय द्वारा बकायेदारों एवं बिजली चोरों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। अधिशासी अभियंता वितरण खंड प्रथम मागेंद्र अग्रवाल का कहना है कि इस कार्रवाई का आदर्श आचार संहिता से कोई सरोकार नहीं है।

By Veerbhan Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 27 Mar 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
चुनावी सीजन में बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने का अभियान रहेगा जारी

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। चुनावी सीजन में बकायेदारों को आस थी कि आदर्श आचार संहिता लागू रहने तक उन्हें अभियान से राहत मिल जाएगी, लेकिन अधिकारियों ने किसी भी प्रकार की राहत से स्पष्ट इनकार कर दिया है। 1.31 लाख बकायेदारों पर 381 करोड़ रुपये की बकायेदारी वसूली को टीम तैयार की जा रही है। बिजली चोरी पकड़ने के लिए भी अवर अभियंताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

लोकसभा चुनाव को लेकर लागू आदर्श आचार संहिता को देखते हुए बकायेदार आस लगाए बैठे थे कि उनके विरुद्ध डिस्कनेक्शन की कार्रवाई नहीं होगी। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के मंडल कार्यालय द्वारा बकायेदारों एवं बिजली चोरों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

अधिशासी अभियंता वितरण खंड प्रथम मागेंद्र अग्रवाल का कहना है कि इस कार्रवाई का आदर्श आचार संहिता से कोई सरोकार नहीं है। जिले में 1.31 लाख बकायेदारों से करोड़ों रुपये की वसूली होनी है। गर्मी के मौसम में व्यवस्था बाधित न हो, इसे लिए बकायेदारों एवं बिजली चोरी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई कराई जाएगी। सभी अवर अभियंता को उनके क्षेत्रों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

ये है वर्तमान स्थिति

वितरण खंड बकायेदार  बकाया धनराशि
प्रथम 14 हजार 9.42 करोड़
द्वितीय 52 हजार 190 करोड़
तृतीय 65 हजार 182 करोड़

अधीक्षक अभियंता रवि प्रताप के अनुसार, बकायेदारों के विरुद्ध कार्रवाई जारी रहेगी। बिजली चोरी करने वालों के विरुद्ध विद्युत थाना में प्राथमिकी भी कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें- UP Bijli News: दस से पांच बजे तक कटेगी बिजली, इन इलाकों के लोगों को होगी परेशानी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें