Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सड़क किनारे लावारिस खड़ा था कंटेनर, मैनपुरी पुलिस ने खुलवाकर देखा तो अंदर थे इतने 'शव' कि रह गई हैरान

कंटेनर की नंबर प्लेट पर यूपी-21 सीएन-3540 अंकित है। आशंका जताई जा रही है कि सभी को काटने के लिए ले जाया जा रहा होगा। लेकिन ट्रक खराब होने पर चालक उसे वहीं छोड़कर भाग गया। ठसाठस भरे कंटेनर में भीषण गर्मी के कारण सभी मर गए। पुलिस कंटेनर के मालिक और उसके चालक का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

By Sanjay Trivedi Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 28 May 2024 07:51 AM (IST)
Hero Image
लावारिस कंटेनर में मिले भैंस-पड़रों के 80 शव

संवाद सूत्र, भोगांव/मैनपुरी। तहसील के पास लावारिस कंटेनर खड़ा मिला। पुलिस ने कंटेनर खुलवाया तो अंदर भैंस, पड़रों के मरे शव मिले। एक भी पशु जीवित नहीं मिला। पुलिस ने कंटेनर को निर्जन स्थान पर ले जाकर मृत पशुओं को उतारने के बाद उनका पोस्टमार्टम कराया। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। कंटेनर स्वामी का पता लगाया जा रहा है।

सोमवार शाम छह बजे पुलिस को सूचना मिली कि तहसील के पास एक लावारिस कंटेनर खड़ा है। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की तो पता चला कि कंटेनर सोमवार सुबह खराब हो गया था। इस पर चालक और उसका साथी, मैकेनिक की तलाश में गए थे फिर लौटकर नहीं आए। पुलिस ने कंटेनर चालक का पता लगाया, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। पुलिस ने कंटेनर की तलाशी का निर्णय लिया।

दरवाजा खोलकर देखा तो रह गए हैरान

पुलिसकर्मियों ने कंटेनर का ताला तोड़कर दरवाजा खोला तो वे हैरान रह गए। कंटेनर के अंदर 70 पड़रा और 10 भैंस के शव पड़े थे। इस पर पुलिस कंटेनर को क्रेन से खींचकर निर्जन स्थान पर ले गई। जहां मृत पशुओं को उतार कर उनका पोस्टमार्टम कराया गया। मृत पशुओं को गड्ढे खोकर दफना दिया गया।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: यूपी में भीषण गर्मी के कहर के बीच आई अच्छी खबर, पूर्वांचल में जल्द बदलेगा मौसम, बारिश से मिलेगी राहत

आशंका जताई जा रही है कि पशुओं को अवैध कटान के लिए तस्करी कर ले जाया जा रहा था। वाहन खराब हो जाने के कारण पशु तस्कर वाहन छोड़कर भाग गए। तेज धूप और गर्मी के कारण सभी पशु कंटेनर के अंदर मर गए।

ये भी पढ़ेंः आगरा में चांदी व्यवसाई की पत्नी की हत्या व लूट का पर्दाफाश, पुराने किराएदार ने कर्जा हाेने पर रचा था षड्यंत्र

इंस्पेक्टर भोगांव गगन कुमार गौड़ ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। नंबर के आधार पर कंटेनर स्वामी का पता लगाया जा रहा है। जल्द घटना का राजफाश कर दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।