Move to Jagran APP

मैनपुरी के करहल में दहशत, खूंखार जानवर के हमले से 47 भेड़ों की मौत; ग्रामीणों को भेड़िये के हमले का शक

मैनपुरी के करहल में एक खूंखार जानवर ने भेड़ों के घेर पर हमला कर दिया जिससे 47 भेड़ों की मौत हो गई। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। पुलिस और वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। कुछ ग्रामीणों का कहना है कि भेड़िये ने हमला किया है लेकिन वन विभाग भेड़िये के हमले की बात से इनकार कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:04 PM (IST)
Hero Image
थाना कुर्रा के गांव खड़ेपुर में संदिग्ध अवस्था में बाड़े के अंदर मरी पड़ी भेड़ें। सोशल मीडिया

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। करहल के गांव खड़ेपुर में जंगली जानवर ने रविवार-सोमवार की रात भेड़ों के घेर पर हमला कर दिया। घटना में 47 भेड़ों की मृत्यु हो गई। सुबह इसकी जानकारी हुई तो ग्रामीणों में दहशत फैल गई। पुलिस और वन विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर जानकारी जुटाई।

कुछ ग्रामीणों ने भेड़िये की हमले की आशंका भी जताई। हालांकि वन विभाग भेड़िये की हमले की बात से इंकार कर रहा है। ग्राम पंचायत कुर्रा जरावन के मजरा खड़ेपुर निवासी सूरज पाल भेड़ पालन करते हैं। भेड़ों के लिए उन्होंने घर के पास घेर बना रखा है।

रविवार को वह घर में भेड़ों को बंद करके घर चले गए। रात्रि एक बजे के करीब वह घेर में आए तो भेड़ सुरक्षित थीं। सोमवार सुबह चार बजे जब वह घेर पर आए तो 47 भेड़ मरी पड़ी थीं। इनमें से एक भेड़ का पेट चिरा हुआ था।

भेड़ों पर हमले की बात सुनकर ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों ने अलग-अलग कयास लगाना शुरू दिया। थाना पुलिस और वन विभाग की टीम ने जांच की। पशु विभाग के चिकित्सकों ने मृत भेड़ों का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भेड़ों की मौत की वजह सदमा और जंगली जानवर का हमला बताया गया है।

थाना कुर्रा के गांव खड़ेपुर में जंगली जानवर के हमले से घायल हुई भेड़ को दिखाता भेड़ मालिक। जागरण

क्षेत्रीय वन अधिकारी शोएब आलम ने बताया कि शवों के बिसरा नमूने लेकर आइवीआरआइ बरेली भेजे जा रहे हैं। प्रथमदृष्टया लग रहा है कि किसी जंगली जानवर ने एक भेड़ पर हमला किया होगा और बाकी की मृत्यु सदमे से हुई होगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।