Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाजार में घूमे अधिकारी, नियमों के पालन को चेताया

डीएम सहित अनेक प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने बाजारों का किया भ्रमण कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने की दी हिदायत

By JagranEdited By: Updated: Wed, 26 May 2021 06:35 AM (IST)
Hero Image
बाजार में घूमे अधिकारी, नियमों के पालन को चेताया

जासं, मैनपुरी: मंगलवार को डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह ने सीडीओ ईशा प्रिया, एडीएम बी.राम, एएसपी मधुबन कुमार सिंह के साथ शहर के लेनगंज, बजाजा बाजार, संता-बंसता चौराहा से लेकर तांगा स्टैंड तक पैदल भ्रमण कर दुकानदारों-राहगीरों से संवाद किया।

इस दौरान डीएम ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सभी लोग नियमों का कड़ाई से पालन करें, बिना मास्क लगाए घर से बाहर न आएं, शारीरिक दूरी का पालन करें। दुकानदारों से कहा कि अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन अवश्य करें, दुकान पर भीड़ न लगने दें, बिना मास्क लगाये ग्राहक को सामान की बिक्री न करें।

डीएम ने पुराने जिला महिला चिकित्सालय में बने एल-2 अस्पताल का निरीक्षण करते हुए सीएमओ और सीएमएस से आक्सीजन प्लांट के लिए स्थल का चिह्नांकन कर प्लांट की स्थापना का कार्य पूर्ण कराने को कहा। उन्होंने कहा कि एल-टू वार्ड काफी संवेदनशील है, इसलिए डयूटी पर तैनात चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ पूरी सतर्कता बरतें, पीपीई किट, एन-95 मास्क, ग्लब्स पहनकर ही वार्ड में प्रवेश करें। उन्होने मरीजो से भी संवाद किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधीक्षक अरविद गर्ग, उप जिलाधिकारी सदर ऋषिराज, क्षेत्राधिकारी नगर अभय राय, डा. आर.के. सिंह उपस्थित रहे। एसडीएम ने सील कराई राशन की दुकान

संसू, भोगांव : गरीबों के राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत पर मौके पर जांच करने पहुंचे एसडीएम ने वितरण व्यवस्था पर नाराजगी जताकर राशन की दुकान को सील करा दिया। पूर्ति विभाग को बुधवार को मौके पर पहुंच कर अभिलेखों व स्टाक का मिलान करने के निर्देश दिए हैं।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत क्षेत्र के गांव आलीपुर खेड़ा में राशन डीलर विमला देवी की दुकान के संबंध में एसडीएम सुधीर कुमार सोनी को लगातार शिकायतें मिल रही थी। एसडीएम ने गरीबों को वितरित किए जा रहे राशन की मात्रा की सच्चाई जानने के लिए मौके पर जाकर निरीक्षण किया। अभिलेखों में कई विसंगतियां मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई। कई कार्डधारकों को राशन न मिलने पर भी डीलर से सवाल किए। अनियमितता की पुष्टि होने पर एसडीएम ने पूर्ति विभाग के अधिकारियों से अपनी मौजूदगी में दुकान को सील करा दिया। अचानक हुई कार्रवाई से राशन वितरण की प्रक्रिया ठप पड़ गई। एसडीएम ने पूर्ति विभाग के अधिकारियों को बुधवार को मौके पर पहुंच कर राशन डीलर के दो महीने के वितरण का विवरण व गोदाम में मौजूद खाद्यान का स्टाक मिलान करने के निर्देश दिए हैं। एसडीएम ने बताया कि बुधवार को जांच के बाद दुकान खोलने पर अग्रिम निर्णय लिया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें