Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mainpuri में झूठी शान के लिए बेटी की हत्या, लव मैरिज को तैयार नहीं थे स्वजन, इकलौती लाड़ली को गड्ढे में दबाया

बेटी की हत्या कर गड्ढे में दबाया शव। कई दिन से चल रहा था घर में विवाद। गांव में दोनों के प्रेम संबंधों की चर्चाएं होने लगी थी। जिसके बाद स्वजन खुद को अपमानित महसूस करने लगे थे। लड़की की शादी की तैयारियों के बीच उसकी हत्या कर दी गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 21 Jan 2023 11:52 AM (IST)
Hero Image
Mainpuri News: झूठी शान की खातिर बेटी को मारकर गड्ढे में दबा दिया।

मैनपुरी, जागरण टीम। मैनपुरी जिले के गांव मौजेपुर निवासी अशोक यादव के घर में कई दिन से विवाद चल रहा था। झगड़े की आवाजें घर के बाहर भी सुनाई देती थी। गांव के लोग पहले ही अनहोनी की आशंका से परेशान थे। शुक्रवार का युवती की हत्या के बाद गांव के लोग हैरान हैं। ग्रामीणों के मुताबिक ज्योति जिस युवक से विवाह करना चाहती थी, उसकी रिश्तेदारी ज्योति के पड़ोस में है। करीब एक साल पहले उसकी ज्योति के साथ नजदीकियां बढ़ी थी। इसके बाद युवक ने अक्सर मौजेपुर आना शुरू कर दिया।

प्रेम संबंधों की चर्चाएं होने लगी गांव में

आरंभ में तो किसी को ज्योति और युवक के संबंधों को लेकर संदेह नहीं हुआ। बाद में दोनों के बीच अक्सर बातचीत होते देख लोग चर्चाएं करने लगे थे। फोन पर ज्योति अपने प्रेमी के साथ अक्सर बात करती रहती थी। दोनों के बीच संबंधों को लेकर गांव में होने वाली चर्चा को लेकर ज्योति के स्वजन अपने आप को अपमानित महसूस कर रहे थे। उन्होंने ज्योति को युवक से दूरी बनाने के लिए कहा था। लेकिन वह किसी की बात सुनने के लिए तैयार नहीं थी।

हत्या की आशंका जताते हुए दी पुलिस को सूचना

युवक से दूर करने के लिए स्वजन जल्द से जल्द ज्योति का विवाह करना चाहते थे। दो दिन पहले ही ज्योति की गोद भराई की रस्म हुई थी। ज्योति के स्वजन शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। लेकिन ज्योति की जिद के चलते रोज घर में कलह हो रही थी। गुरुवार देर रात तक झगड़े के बाद अचानक शांति हो जाने के बाद पड़ोस के लोगों को अनहोनी की आशंका सता रही थी। गांव के ही किसी व्यक्ति ने ज्योति की हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी थी।

तीन दिन पहले भी दी गई थी

पुलिस को सूचनातीन दिन पहले किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी थी कि स्वजन ज्योति की हत्या कर सकते हैं। इस पर पुलिस की एक टीम ने गांव जाकर जांच की थी। ज्योति ने अपनी हत्या की आशंका को खारिज कर दिया था और स्वजन से किसी भी प्रकार का विवाद न होने की बात कही थी। इस पर पुलिस टीम बिना कार्रवाई के गांव से वापस लौट गई थी।

ये भी पढ़ें...

Mathura: बेजुबान के साथ क्रूरता की हदें पार, युवक ने पेट्रोल डालकर कुतिया को जलाया, हिरासत में आरोपित

परिवार की लाड़ली थी इकलौती बेटी

ज्योति ग्रामीणों के मुताबिक ज्योति तीन भाइयों के बीच अकेली बहन थी। सबसे छोटी होने के कारण परिवार की लाड़ली भी थी। ज्योति के बड़े भाइयों का विवाह नहीं हुआ है। सबसे बड़े भाई की शादी भी तय हो चुकी है। नौ फरवरी को ज्योति की बरात आनी थी। उसी दिन भाई की लगुन का कार्यक्रम तय किया गया था।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि युवती अपनी मर्जी से विवाह करना चाहती थी। स्वजन इसके लिए तैयार नहीं थे। इसी के चलते स्वजन ने हत्या की है।

ये भी पढ़ें...

Meerut News: कार्तिक हत्याकांड, छात्रा को तरुण के भाई ने तीन माह पहले किया था प्रपोज, स्कूल में हुई थी पंचायत

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। तहकीकात शुरू कर दी गई है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। विनाेद कुमार, एसपी 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें