Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाद में देख लूंगा… कार चालक ने झाड़ना चाहा ‘झंडे’ का रौब, पुलिस के सामने हो गया फुस्स, खिसियाकर लौटा वापस

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में यातायात को व्यवस्थित कर रही ट्रैफिक पुलिस के सामने ही एक गाड़ी का चालक हेकड़ी दिखाने लगा। दरअसल शहर में शोभायात्रा निकालने के लिए बाजार में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा था। इसी बीच क्रिश्चियन तिराहे पर पहुंची एक गाड़ी के चालक ने तैनात यातायात पुलिसकर्मी से गाड़ी निकालने के लिए बहस कर ली।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 16 Aug 2024 09:05 PM (IST)
Hero Image
बाजार में गाड़ी को प्रवेश कराने के लिए यातायात पुलिसकर्मी से बहस करता चालक। जागरण

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। शोभायात्रा की राह में व्यवधान न हो, इसके लिए पुलिस ने बाजार में बड़े वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया। नियम पालन कराने को क्रिश्चियन तिराहा पर तैनात यातायात पुलिसकर्मी ने ड्यूटी निभाई तो एक चालक भड़क उठा। 

जबरन गाड़ी बाजार में ले जाने की जिद कर रहे चालक ने पुलिसकर्मी से पहले तो बहस की, फिर गाड़ी पर लगा झंडा दिखाते हुए कहा कि जानते हो, गाड़ी किसकी है। बेरियर हटा लो। पुलिसकर्मी की सख्ती देख चालक को गाड़ी दूसरे रास्ते से ले जानी पड़ी। 

गाड़ी पर लगा था भाजपा का झंडा

शुक्रवार को वीरांगना अवंतीबाई लोधी की शोभायात्रा निकलनी थी। व्यवस्था बाधित न हो, इसके लिए क्रिश्चियन तिराहा से बाजार के मार्ग में वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया था। क्रिश्चियन तिराहा पर एक यातायात पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई थी। 

दोपहर एक बजे पुलिसकर्मी गाड़ियों को डाइवर्ट करके स्टेशन रोड से जाने के लिए इशारा कर रहे थे। सभी नियम का पालन कर रहे थे। इसी बीच चालक भाजपा का झंडा लगी एक गाड़ी को बाजार में जबरन ले जाने की जिद पर अड़ गया।

यातायात कर्मी ने जब मना किया तो चालक ने उतरकर पुलिसकर्मी से बहस शुरू कर दी। पार्टी का झंडा और नेम प्लेट की ओर इशारा करते हुए कहा कि जिलाध्यक्ष की गाड़ी है, अंदर से ही जाएगी। 

पुलिसकर्मी ने अपनी ड्यूटी को प्रमुखता दी और चालक को दूसरे मार्ग से जाने का इशारा कर दिया। पुलिसकर्मी की सख्ती देख चालक ने यह कहते हुए राह बदल ली कि बाद में देख लेंगे।

ड्यूटी पर तैनात सिपाही द्वारा तत्काल मुझे सूचना दी गई थी। हम नियम नहीं तोड़ सकते। शोभायात्रा की राह में व्यवधान पड़ सकता था। सभी गाड़ियों का रूट डायवर्ट कराया जा रहा था। 

-प्रदीप कुमार सेंगर, यातायात प्रभारी।

यह भी पढ़ें: UP By Election 2024 : मुश्किलों भरी राह आसान बनाने में जुटी भाजपा, तो पुराना जनाधार पाने का प्रयास करेगी सपा

यह भी पढ़ें: दो नदियों के जुड़ने से यूपी-एमपी के 13 जिलों की चमकेगी किस्मत, सीएम योगी के आदेश पर प्रोजेक्ट पर काम शुरू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर