Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गाली देते हुए मैनपुरी जेल अधीक्षिका का वीडियो वायरल, बोलीं- तेरे को समझ में नहीं आ रहा, बुला इसको!

UP News सोशल मीडिया मैनपुरी जेल की वायरल एक वीडियो ने खलबली मचा दी जिसमें जेल अधीक्षिका आंबेडकर जयंती पर चंदा न देने पर पुलिसकर्मियों से गाली गलौज करती नजर आ रही हैं। मामले में डीजी जेल ने जांच के आदेश दिए हैं।

By Mohammad Aqib KhanEdited By: Mohammad Aqib KhanUpdated: Sun, 07 May 2023 12:51 AM (IST)
Hero Image
Mainpuri: गाली देते हुए मैनपुरी जेल अधीक्षिका का वीडियो वायरल, बोलीं- तेरे को समझ में नहीं आ रहा : जागरण

मैनपुरी, जागरण संवाददाता: इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुए एक वीडियो ने जेल प्रशासन में खलबली मचा दी। वीडियो में जेल अधीक्षिका कोमल मंगलानी आंबेडकर जयंती पर चंदा न देने पर पुलिसकर्मियों से गाली गलौज करती नजर आ रही हैं। मामले में डीजी जेल ने जांच के आदेश दिए हैं। वरिष्ठ जेल अधीक्षिका सहारनपुर को जांच अधिकारी नामित किया है।

शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो जमकर प्रसारित हुआ। इसमें मंच से बोलती जेल अधीक्षिका नजर आ रही हैं। पीछे आंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम का बैनर भी दिख रहा है। वीडियो में जेल अधीक्षिका पुलिसकर्मियों की जमकर फटकार लगा रही हैं।

कार्यक्रम ठीक न होने पर नाराजगी जताते हुए कह रही हैं कि बाबा साहेब ने सभी के लिए बेहद अच्छे कार्य किए, लेकिन कारागार के कुछ लोगों ने उनके कार्यक्रम में कोई सहयोग नहीं किया।

तुम लोग इतने बदतमीज... #Mainpuri #Jail #JailLine #viralvideo pic.twitter.com/hxXNxyUCWt— Mohammad Aqib Khan / عاقب / आक़िब (@aqibjournalist) May 6, 2023

बंदियों को थप्पड़ मारकर 50-100 वसूल लेते हैं

पुलिसकर्मी जेल में बंदियों को थप्पड़ मारकर 50-100 वसूल लेते हैं, लेकिन कार्यक्रम के लिए चंदा देने को कहा गया गया था तो उनके पास सौ दौ सौ और पांच सौ रुपये भी नहीं निकले। ये शर्म की बात है। घर-घर जाकर आप लोगों से पैसा मांगा जाता है, लेकिन आप लोगों ने कोई सहयोग नहीं किया।

तुम लोग इतने बदतमीज...

इस बीच वह किसी को उसके उसके नाम से इंगित करती हैं और गाली देते हुए कह रही हैं कि तुम लोग इतने बदतमीज और वाहियात किस्म के आदमी हो, शर्म आनी चाहिए।

जांच अधिकारी इनको किया नामित

डीजी जेल ने किया ट़्वीट इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद डीजी जेल उत्तर प्रदेश एसएन साबत ने इसका संज्ञान लेकर ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा है कि मामले की जांच के लिए सहारनपुर वरिष्ठ जेल अधीक्षिका अमिता दुबे को जांच अधिकारी नामित किया है। उनकी रिपोर्ट पर कार्रवाई की जाएगी।

रिसीव नहीं हुआ जेल अधीक्षिका का फोन

शनिवार को प्रसारित वीडियो के संबंध में पक्ष जानने के लिए जागरण ने जेल अधीक्षिका कोमल मंगलानी को मोबाइल पर काल किया। परंतु उनके द्वारा काल रिसीव नहीं किया गया।