Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2023: सोने के भाव चढ़े; सजनी को भा रहा सिंगापुरी बिछुआ-लुभा रही जयपुरिया पायल, बाजार में बढ़े खरीदार

Karwa Chauth 2023 सोने के भाव पिछले कुछ दिनों में काफी बढ़े हैं जिससे करवाचौथ पर होने वाले कारोबार पर प्रभाव पड़ रहा है। हालांकि बाजार में हीरे की अंगूठी की भी डिमांड आने लगी हैं। चांदी की पायल पर रंगीन नग की नक्काशी पसंद की जा रही है। बड़ी संख्या में अंगूठी हार कमरबंदी बेंदी और कुंडल के एडवांस आर्डर भी मिले हैं।

By Veerbhan SinghEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 30 Oct 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
सजनी को भा रहा सिंगापुरी बिछुआ, लुभा रही जयपुरिया पायल

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। करवाचौथ पर अच्छे कारोबार की आस बांधे बैठे दुकानदार आभूषण की कीमत में उछाल से निराश हैं। सोने के भाव 63500 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंचने से खरीद प्रभावित हुई है। हालांकि, बदलते समय के साथ और बढ़ती महंगाई के बावजूद हीरे के आभूषण की ओर लोगों का रुझान बढ रहा है। सर्वाधिक आर्डर हीरे की अंगूठी के लिए मिले हैं।

आभूषणाें की खरीदारी कर रहीं महिलाएं

करवाचौथ पर महिलाएं आभूषण की सर्वाधिक खरीद करती हैं। उनकी पसंद को देखते हुए दुकानदारों ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली थीं। आकर्षक डिजाइन वाले आभूषण मंगाए हैं, लेकिन कीमत बढ़ने से खरीदारी प्रभावित हुई है। उपहार में हीरे की अंगूठी की 10 से 15 प्रतिशत लोग खरीदारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: लखनऊ और आसपास के जिलों में कैसा रहेगा आज का मौसम का हाल, पढ़िए यहां ताजा अपडेट

मां दुर्गा ज्वैलर्स के संचालक पंकज वर्मा का कहना है कि पिछले वर्ष 57 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम पर ठहरा सोने का भाव इस वर्ष 63500 रुपये पहुंच गया है। चांदी भी 75000 रुपये प्रति किलो पहुंची है।

ये भी पढ़ेंः Agra News: 'एक महीने फोन पर बात, प्यार हुआ तो रहेंगे साथ'; परामर्श केंद्र में अजब-गजब मामला पहुंचने पर कैसे हुई पति-पत्नी में सुलह

उनका कहना है कि महंगाई में उम्मीद के अनुरूप आमदनी तो नहीं हो रही है, लेकिन लोगों में आभूषण को लेकर विशेष रुचि है। इस बार सिंगापुर का बिछुआ और जयपुर की पायल महिलाओं को खूब भा रही है।