Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train Ticket : एक-दो नहीं पूरे 12 पुलिसवाले बिना टिकट कर रहे थे ट्रेन में यात्रा- रेलवे अधिकारियों ने पकड़ लिया

Bhartiya Rail Seva जब पुलिस वालों को बिना टिकट रेलवे अफसरों ने पकड़ा तो पूछताछ में पहले तो स्वयं को स्टाफ बताकर बचने का प्रयास किया लेकिन अधिकारियों ने उनके विरुद्ध भी जुर्माना की कार्रवाई की। वहीं इस मौके पर मुख्य वाणिज्य निरीक्षक शिकोहाबाद बीएल मीणा मुख्य वाणिज्य निरीक्षक टूंडला मनोज कुमार सीआइटी जांच टूंडला अभिलाष कुमार मौजूद रहे।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 26 Jul 2024 06:32 PM (IST)
Hero Image
रेलवे अफसरों ने सभी यात्रियों से 38555 रुपये का रेल राजस्व वसूल किया।

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। उत्तर मध्य रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) प्रयागराज के आदेश पर शुक्रवार को रेलवे सुरक्षा की पड़ताल कराई गई। पहली बार रेलवे अधिकारियों ने मैनपुरी रूट पर चलती ट्रेन में यात्रा कर 169 यात्रियों को बिना टिकट पकड़ा। सिर्फ सामान्य यात्री ही नहीं, 12 पुलिसकर्मी व होमगार्ड के जवान भी बिना टिकट फर्रुखाबाद जाते मिले। सभी यात्रियों से 38555 रुपये का रेल राजस्व वसूल किया। टूंडला से फर्रुखाबाद तक पड़ने वाले प्रत्येक स्टेशन पर अधिकारियों द्वारा सख्ती दिखाई गई।

अलग-अलग बोगी में पहुंचे अफसर 

सहायक वाणिज्य प्रबंधक टूंडला एके सिन्हा के नेतृत्व में सुबह रेलवे अधिकारियों के साथ आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने टूंडला से अपनी यात्रा आरंभ की।

टूंडला-फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन के संचालन के बाद अधिकारियों द्वारा अलग-अलग बोगियों में पहुंचकर यात्रियों से टिकट की जानकारी की गई। कोई असहज स्थिति न बने, इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी साथ था। मैनपुरी जंक्शन पर ट्रेन के पहुंचने पर अधिकारियों ने प्लेटफार्म पर उतरकर यात्रियों से पूछताछ की।

38 हजार से ज्यादा की वसूली 

अनाधिकृत रूप से प्लेटफार्म पर खड़े लोगों को परिसर से बाहर भेजा। बोगियों में बिना टिकट के चढ़े यात्रियों को नीचे उतारकर टिकट खरीदने को कहा। ट्रेन के रवाना होने के बाद आरंभ की चेकिंग में बड़ी संख्या में बिना टिकट के यात्री मिले। फर्रुखाबाद तक कुल 169 यात्रियों को बिना टिकट पकड़ा। सभी से 38555 रुपये का रेल राजस्व वसूला गया। 12 पुलिसकर्मी और होमगार्ड के जवान भी बिना टिकट यात्रा कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : अग्निवीर जब अपनी सेवा के बाद वापस आएंगे तब कहां जाएंगे, कहां मिलेगी नौकरी? CM योगी ने दे दिया जवाब