Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mainpuri Lok Sabha Seat: ड‍िंपल-अखिलेश से खफा हैं कांग्रेसी! गठबंधन में साथ होकर भी 'साइकिल' से दूर है 'हाथ'

आइएनडीआईए में सपा और कांग्रेस के शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव की हलचल शुरू होते ही सपा ने मैनपुरी संसदीय सीट सीट से प्रत्याशी तय करने में तेजी दिखाई। पार्टी की ओर से डिंपल यादव का नाम फिर से घोषित कर दिया। इसके बाद सपा आइएनडीआई गठबंधन में शामिल हो गई। सपा मुखिया अखिलेश यादव भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए।

By Dileep Sharma Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 21 Mar 2024 09:13 PM (IST)
Hero Image
ड‍िंपल यादव और अखि‍लेश यादव।- फाइल फोटो

श्रवण शर्मा, मैनपुरी। मैनपुरी संसदीय सीट पर सपा ने वर्तमान सांसद डिंपल यादव काे फिर से रण में उतारा है। आइएनडीआई गठबंधन में शामिल होने के बाद कांग्रेस इस बार भी सपा को सहारा दे रही हैं, लेकिन जिलास्तर पर यह साथ अभी धरातल पर नहीं दिख रहा। गठबंधन में साथ होकर भी फिलहाल साइकिल से कांग्रेस का हाथ थोड़ा दूर ही है। अब तक दोनों दलों के नेता एक छत के नीचे नहीं बैठ पाएं हैं।

आइएनडीआईए में सपा और कांग्रेस के शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव की हलचल शुरू होते ही सपा ने मैनपुरी संसदीय सीट सीट से प्रत्याशी तय करने में तेजी दिखाई। पार्टी की ओर से डिंपल यादव का नाम फिर से घोषित कर दिया। इसके बाद सपा आइएनडीआई गठबंधन में शामिल हो गई। सपा मुखिया अखिलेश यादव भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। हालांकि, स्थानीय स्तर पर दोनों दलों ने संयुक्त प्रचार आदि आरंभ नहीं किया है।

मैनपुरी सीट सपा के खाते में जाने के बाद...     

सपा प्रत्याशी डिंपल यादव मैनपुरी में अब हर दिन दस्तक दे रही हैं, कार्यकर्ता और पार्टी पदाधिकारियों के साथ लोगों के बीच बैठ रही हैं, संवाद कर रही हैं, लेकिन ऐसे कार्यक्रमों में कांग्रेस का कोई चेहरा नहीं चमक रहा है। वहीं, मैनपुरी सीट सपा के खाते में जाने के बाद कांग्रेस के जिला कार्यालय पर इससे पहले चल रहीं सभी गतिविधियां अब ठप पड़ गई हैं। हालांकि सपा और कांग्रेस, दोनों दलों के पदाधिकारी साथ होने की बात कह रहे हैं।

पार्टी के निर्देश पर संगठन सपा के साथ काम कर रहा है। सपा प्रत्याशी से मुलाकात हो चुकी है। आइएनडीआई गठबंधन को लेकर जारी पार्टी के निर्देश पर काम कर रहे हैं, जल्द ही बैठक हाेगी। - विनीता शाक्य, जिलाध्यक्ष कांग्रेस।

चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले आइएनडीआई गठबंधन के सभी दलों के साथ बैठक होगी। कांग्रेस पार्टी की जिलाध्यक्ष सपा प्रत्याशी से मिल चुकी हैं। दोनों दल मिलकर काम करेंगे।- आलोक शाक्य, जिलाध्यक्ष सपा।

यह भी पढ़ें: मैनपुरी में भाजपा का बड़ा दांव, डिंपल के सामने दिग्गज कांग्रेसी को उतारने की अटकलें; अखिलेश हुए अलर्ट

यह भी पढ़ें: अपर्णा यादव नहीं बल्‍क‍ि BJP के इस द‍िग्‍गज नेता के मैनपुरी से चुनाव लड़ने की अटकलों ने पकड़ा जोर, चर्चा में हैं ये पांच नाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें