Move to Jagran APP

Mainpuri News: दुकानदार के दो हत्यारोपित पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक को लगी गोली, अन्य आरोपित की तलाश जारी

Mainpuri News मैनपुरी में पुलिस ने हत्यारोपित को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लगी है। पुलिस को बताया कि दुकानदार की सिर कूचकर उसने हत्या की थी। पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा है और हत्याकांड के एक अन्य आरोपित की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। पुलिस की टीम रविवार सुबह चेकिंग कर रही थी जब मुठभेड़ हुई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 02 Jul 2023 10:52 AM (IST)
Hero Image
Mainpuri News: मुठभेड़ में पकड़ा गया दुकानदार का हत्यारोपित

मैनपुरी, जागरण टीम। तीन दिन पहले बिछवां क्षेत्र के गांव लाहुरीपुर में दुकानदार की हत्या करने के दो आरोपितों काे पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। फायरिंग में एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हत्या में शामिल एक अन्य आरोपित की तलाश में पुलिस अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही है।

सिर कूचकर की थी हत्या

लाहुरीपुर निवासी दुकानदार हाकिम सिंह 29 जून की रात अपनी दुकान के पास चारपाई पर सो रहे थे। तभी उनकी ईंटों से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई थी। घटना की प्राथमिकी उनकी पत्नी जसोदा देवी ने संदेह के आधार पर गांव के निवासी अनेक सिंह और रायसिंह के खिलाफ दर्ज कराई थी। पुलिस ने दोनों को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया था। जांच में आरोपितों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला था। जिस पर पुलिस ने अन्य पहलुओं पर घटना की जांच शुरू की।

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद

जांच में पता चला कि लाहुरीपुर निवासी पवन कश्यप का अपने भाई विनय और अशोक के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। दुकानदार हाकिम सिंह ने विनय और अशोक का समर्थन किया था। जिसे लेकर पवन नाराज हो गया था। घटना वाली रात हाकिम सिंह गांव में हुई गमी में शामिल होने के लिए गए थे। तभी उनका पवन से विवाद हुआ था।

यह जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने जांच की सुई को पवन की ओर घुमाई। सर्विलांस के जरिए पवन के खिलाफ साक्ष्य मिलने लगे। पुलिस को पता चला कि घटना वाली रात पवन, उसका साथी गांववासी तेजपाल और कुलदीप निवासी गांव बरखेड़ा थाना कुरावली भी उसके साथ थे। घटना के बाद तीनाें एक साथ गायब हुए हैं। तीनों की लोकेशन भी साथ-साथ मिल रही थी।

वाहन चेकिंग के दौरान मुठभेड़

रविवार सुबह करीब आठ बजे मिली सूचना के बाद एसओ बिछवां कपिल वशिष्ठ ने सर्विलांस टीम के साथ गांव जसवंतपुर के पास वाहन चेकिंग शुरू की। इस दौरान हत्यारोपित पवन कश्यप और कुलदीप बाइक से आते दिखाई दिए। पुलिस ने दोनों को रोका तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी और जंगल की ओर भागने लगे। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इस दौरान पवन कश्यप पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

दो आरोपित गिरफ्तार

एसपी विनोद कुमार और अन्य अधिकारी कई थानों के फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पूरे जंगल की घेराबंदी कर ली गई। कुछ देर में ही आरोपित कुलदीप भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पकड़े गए आरोपितों ने स्वीकार किया कि उन्होंने ही दुकानदार की हत्या की थी। घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हत्या में शामिल आरोपित तेजपाल की तलाश में अलग-अलग स्थानों पर दी जा रही है। एसपी विनोद कुमार ने बताया कि जल्द ही फरार हत्यारोपी तेजपाल को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।