Move to Jagran APP

Net Worth Tej Pratap: कितनी संपत्ति के मालिक हैं करहल सीट से सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव, नामांकन में दी जानकारी

सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव के नामांकन में सोमवार को सैफई कुनबा कलक्ट्रेट पहुंचा। अखिलेश यादव के साथ परिवार की तीन पीढ़ियों की मौजूदगी ने एकजुटता दिखाई। राजनीति से दूर रहने वाले मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई अभयराम यादव भी पहली बार नामांकन के दौरान मौजूद दिखे। तेज प्रताप सिंह का नामांकन कराने को सैफई परिवार एकजुट दिखा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 22 Oct 2024 07:24 AM (IST)
Hero Image
आरओ नीरज द्विवेदी को नामांकन पत्र देते सपा प्रत्याशी तेजप्रताप सिंह यादव साथ में सांसद डिंपल यादव। जागरण

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। साेमवार को करहल विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा प्रत्याशी तेज प्रताप सिंह ने नामांकन जमा कर दिया। उन्होंने चुनाव अधिकारी के समक्ष नामांकन के तीन सेट जमा किए। दोपहर 12 बजे नामांकन जमा करने को तेज प्रताप सिंह तीन वाहनों के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे थे। चुनाव अधिकारी नीरज द्विवेदी के समक्ष नामांकन जमा कराया। तीन सेटों में प्रस्तावक अहिबरन सिंह जाटव, ब्रह्मानंद शाक्य, अखिलेश कश्यप रहे।

एमबीए शिक्षित, दो किलो से अधिक साेना

नामांकन के साथ दिए शपथपत्र में सपा प्रत्याशी तेज प्रताप सिंह ने खुद को एमबीए शिक्षित बताया है। यह डिग्री उन्होंने लीडस विवि. यूके से हासिल की है। वह सोने के शौकीन भी हैं, उनके पास करीब 1.20 करोड़ रुपये मूल्य का दो किलो से अधिक सोना या जेवरात हैं। पांच लाख की नकदी रखने वाले सपा प्रत्याशी के दिल्ली, इटावा, मैनपुरी और सैफई की कई बैंकों में खाते भी संचालित हैं। इंटरनेट मीडिया पर वह सक्रिय हैं। शेयर में भी उन्होंने निवेश किया हुआ है।

करहल से प्रत्याशी हैं तेजप्रताप यादव।

इतनी है चल और अचल संपत्ति

5.03 करोड़ रुपये की चल और 5.24 करोड़ रुपये कीमत की अचल संपत्ति के मालिक तेज प्रताप सिंह के पास एक केयर जीप और एक किया कार भी है। 36 साल के सपा प्रत्याशी पर वाहन और अन्य ऋण भी है। नोएडा में फ्लैट के साथ सैफई में करोड़ों रुपये कीमत की जमीन भी है। उन्होंने नामांकन के साथ लगाए शपथ पत्र में आय का साधन कृषि और व्यापार बताया है। तेज प्रताप सिंह पर कोई मुकदमा भी नहीं है।

करहल की जनता उनको प्यार देगी

तेज प्रताप सिंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि करहल की जनता उनको प्यार देगी, वह चुनाव को बड़े अंतर के साथ जीतेंगे। नामांकन के दौरान सांसद एटा देवेश शाक्य, सांसद इटावा जितेंद्र दोहरे, विधायक किशनी बृजेश कठेरिया, सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य, पूर्व विधायक राजकुमार यादव, पूर्व एमएलसी अरविंद यादव, एमएलसी मुकुल यादव, विधायक मुकेश वर्मा, अताउर्ररहमान, सर्वेश यादव, प्रदीप यादव, सचिन यादव, पूर्व एमएलसी राजेश यादव, पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा, चेयरमैन अब्दुल नईम, टीपी मामा आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः UP By Election: सपा के बाद मायावती ने भी खेला मुस्लिम कार्ड, मीरापुर विधानसभा प्रभारी को बनाया प्रत्याशी

ये भी पढ़ेंः UP By Election: मायावती ने सपा के गढ़ में शाक्य पर खेला दांव, पढ़ें कौन हैं करहल सीट से प्रत्याशी अवनीश कुमार शाक्य

भाजपा को नहीं मिल रहा प्रत्याशी: शिवपाल

नामांकन के दौरान सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा को करहल उप चुनाव के लिए प्रत्याशी नहीं मिल रहा है, सपा प्रदेश में होने वाले नौ विधानसभा उप चुनाव में जीतेंगी। उन्होंने कहा कि करहल से तेज प्रताप सिंह एतिहासिक जीत हासिल करेंगे, यहां से सभी की जमानत जब्त होगी, भाजपा की बुरी हार होगी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।