Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jagran Exclusive: सपा के गढ़ को चमकाएंगी राज्यसभा सदस्य जया बच्चन, 21 गांवों के विकास के लिए दिए 3.84 करोड़

Jagran Exclusive सपा के सबसे मजबूत गढ़ मैनपुरी लोकसभा की सांसद डिंपल यादव तो अपनी निधि से यहां पर विकास करा ही रही हैं। अब राज्यसभा सदस्य जया बच्चन भी जनपद के विकास के लिए उनके साथ आई हैं। जया बच्चन ने अपनी निधि योजना से 21 गांवों में विकास कराने को सहमति जताते हुए धनराशि जारी कर दी है।

By Sharvan Kumar Sharma Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 31 Jul 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
21 गांवों के विकास में सहयोग करेंगी जया बच्चन

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। Jagran Exclusive: अपने सबसे मजबूत गढ़ मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में विकास के पैमाने और लोगों की उम्मीद पर खरा उतरने के लिए समाजवादी पार्टी प्रयास में जुटी है। यहां की सांसद डिंपल यादव तो अपनी निधि से विकास करा ही रही हैं। अब राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने जनपद के विकास में योगदान निभाने को पहल की है।

21 गांवों के विकास में योगदान निभाएंगी जया बच्चन

अपनी निधि योजना से 21 गांवों में विकास कराने को सहमति जताते हुए धनराशि जारी कर दी है। इससे 21 गांवों के मार्गों को अब पक्का कराया जाएगा। नाली और सीसी सड़क से जुड़े कामों इन कामों पर करीब 3.84 करोड़ रुपये की धनराशि व्यय हाेगी।

मैनपुरी, करहल और बरनाहल के अलावा जागीर, बेवर ब्लाक में शामिल इन गांवों में होने वाले विकास से जुड़े अधिकांश काम सीसी निर्माण और नाली बनाने के हैं।

यह भी पढ़ें- Agra News: 'एयरपोर्ट पर 50 kg RDX', हवाईअड्डे-रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने का Email; CM योगी व पुलिस को चैलेंज

पार्टी कई स्तर से धनराशि जारी कराकर कराती है विकास

सपा के दबदबे वाली लोकसभा सीट मैनपुरी के विकास के लिए पार्टी कई स्तर से धनराशि जारी कराकर विकास के काम कराती है। सांसद डिंपल यादव तो अपनी सांसद निधि जनपद के विकास कामों पर व्यय करती हैं, अब पार्टी की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने भी जनपद के विकास में अपना योगदान दे रही हैं।

उन्होंने मैनपुरी, करहल, भोगांव और किशनी विधानसभा में शामिल 21 गांवों में विकास कराने को जिला ग्राम्य विकास अभिकरण को प्रस्ताव दिए हैं। 3.84 करोड़ से होने वाले कामों को विभाग ने प्रारंभ भी करा दिया है।

यहां होंगे 20 लाख से अधिक के काम

21 गांवों में होने वाले विकास के कामों में कई काम बड़े भी है। नौ गांव के सीसी मार्ग और नाली निर्माण के कामों पर 20 लाख से अधिक धनराशि खर्च करने का प्रस्ताव है।

यह भी पढ़ें- UP News: 'हमारी सरकार ने न्यू पेंशन स्कीम के तहत राज्यांश को बढ़ाकर किया 14 प्रतिशत', विधानपरिषद् में योजना पर बोले सीएम योगी

इन गांवों में होने है विकास कार्य

इन गांवों में मैनपुरी क्षेत्र की ग्राम पंचायत ईकरी, घिरोर क्षेत्र की ग्राम पंचायत देवपुरा, बेवर क्षेत्र की ग्राम पंचायत गंगरवाला, जागीर क्षेत्र की ग्राम पंचायत जरारा, भारापुर, करहल क्षेत्र की ग्राम पंचायत नगरिया, जागीर क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुसमा खेड़ा, मैनपुरी क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुबेरपुर और बरनाहल क्षेत्र की ग्राम पंचायत रेढ़ापुर शामिल हैं।

सपा की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने 21 कामों के लिए 3.84 करोड़ की निधि जारी की है। सभी काम सीसी मार्ग और नाली निर्माण से जुड़े हैं। प्रस्तावों पर काम प्रारंभ कराया गया है।

- अजय कुमार प्रभारी परियोजना निदेशक।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर