Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सपा सरकार बनने पर जेल जाएंगे बुलडोजर… रामगोपाल यादव ने कहा, अधिकारियों की सूची बन रही

समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यकों के घरों पर बुलडोजर चला रही है और झूठे मुकदमे लिखकर लोगों को जेल में भेज रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने दलितों और पिछड़ों का आरक्षण छीना है और जाति जनगणना कराना नहीं चाहती।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 07 Oct 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित दिवाकर समाज के सम्मेलन को संबोधित करते सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव। जागरण

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने सोमवार को भाजपा सरकार पर हमला बोला। सोमवार को कस्बा करहल में आयोजित सपा के दिवाकर समाज सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यकों के घरों और संस्थानों पर बिना अदालत की अनुमति के बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। 

रामगोपाल ने कहा, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी हमारे लोगों को झूठे मुकदमे लिखकर जेल में भेज रहे हैं। इनकी सूची तैयार की जा रही है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर ऐसे अधिकारियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराकर उनको जेल भेजा जाएगा, क्योंकि ऐसे अधिकारी सरकार के इशारे पर मनमाने तरीके से लोगों का उत्पीड़न कर रहे हैं। पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी बेगुनाहों को गोली मार रहे हैं।

दलितों और पिछड़ों का आरक्षण छीना 

सम्मेलन में प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने दलितों और पिछड़ों का आरक्षण छीनने का काम किया है। जब से देश में भाजपा सरकार आई है, किसी दलित को सरकारी नौकरी नहीं मिली है। बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के बने कानून के विपरीत भाजपा सरकार चल रही है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र में आईएएस को प्रमुख सचिव पद पर पहुंचने के लिए लगभग 15 वर्ष तक आईएएस पद पर काम करने के बाद केंद्र में मुख्य सचिव पद पर तैनात किया जाता है। मगर भाजपा ने उद्योगपतियों के कहने पर 40 से अधिक लोगों को केंद्र में सीधे-सीधे मुख्य सचिव पर तैनात कर दिया। जब इसके बारे में विरोधी दलों को जानकारी हुई तब उन्होंने इस मामले को न्यायालय तक पहुंचाया। 

न्यायालय ने भाजपा सरकार से पूछा कि उक्त नियुक्तियों में कितने प्रतिशत आरक्षण के लोग रखे गए हैं। बताया गया एक भी आरक्षित वर्ग से नहीं लिया गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि भाजपा सरकार जाति जनगणना कराना नहीं चाहती है, क्योंकि जनगणना में पिछड़े वर्ग के 54 प्रतिशत से अधिक आबादी निकलेगी। तब इनको 27 की जगह 54 प्रतिशत आरक्षण देना पड़ेगा। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में आरक्षण के वजह से ही सरकारी नौकरियां नहीं दी जा रही हैं। प्राइवेट सेक्टर के लिए रोजगार मेले लगवाते हैं। नौकरी के नाम पर ऐसे मेलों में धोखाधड़ी करके कंपनियों में भेजा जाता है। कुछ समय बाद वहां से भी प्राइवेट कंपनियां युवाओं को उनके घर भेज देती हैं।

प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि करहल के उपचुनाव में तेजप्रताप यादव प्रत्याशी होंगे और इनको सभी मिलकर रिकार्ड मतों से जीत दिलाएं।

यह भी पढ़ें: 35 करोड़ की ठगी का आरोपी राजीव दुबे पहुंचा DCP ऑफिस, पुलिस से बोला- मेरा तो डेढ़ साल पहले वीजा भी...

यह भी पढ़ें: UP News: अब ऑनलाइन होगा परिषदीय स्कूलों के छात्रों का रिजल्ट, विद्यार्थियों का परिणाम प्रेरणा पोर्टल पर होगा अपलोड

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें