Move to Jagran APP

UP Politics: 'पिछड़ों के नाम पर सिर्फ यादवों का किया भला', सपा पर बरसे ओम प्रकाश राजभर

UP Politics परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कार्यक्रम के दौरान सपा पर जमकर निशाना साधा। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सपा ने पिछड़ों के नाम पर सिर्फ यादवों का भला किया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दशा में शोषित वंचित पिछड़ों का हक लेकर ही रहेंगे। वह इसके लिए 21 साल से लड़ाई लड़ रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Thu, 07 Dec 2023 12:26 PM (IST)
Hero Image
सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और सपा मुखिया अखिलेश यादव

जागरण संवाददाता, बिछवां। सुल्तानगंज क्षेत्र के गांव लहरा में बुधवार को शोषित, वंचित, दलित और पिछड़ों को जागरूक करने के लिए महासम्मेलन का आयोजन हुआ। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कार्यक्रम के दौरान सपा पर जमकर निशाना साधा। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सपा ने पिछड़ों के नाम पर सिर्फ यादवों का भला किया है।

सात घंटे की देरी से कार्यक्रम में पहुंचे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उपस्थित लोगों से देरी से आने की क्षमा मांगते हुए कहा कि आगे से वह हेलीकॉप्टर से ही आएंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दशा में शोषित, वंचित, पिछड़ों का हक लेकर ही रहेंगे। वह इसके लिए 21 साल से लड़ाई लड़ रहे हैं।

सपा ने मारा है पिछड़ों का हक

राजभर ने हमला बोलते हुए कहा कि सपा के लोगों ने पिछड़ों का हक मारा है, साथ ही एक जाति विशेष यादव को ही इस आरक्षण में शामिल किया है, लेकिन वर्तमान समय में सौ दारोगाओं में 11 कश्यप, पाल, बंजारा, मल्लाह समाज के शामिल हैं। गरीबों के लिए निशुल्क इलाज के साथ एक देश एक शिक्षा का कानून भी लागू होगा। बच्चों को साइकिल वितरण और एक देश-एक चुनाव कानून का भी वह समर्थन करते हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव में मैनपुरी में आएगा परिवर्तन

प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि सुभाषपा के साथ मिलकर भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में मैनपुरी में भी परिवर्तन लाने का काम करेगी और प्रदेश की सभी 80 सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। इस मौके पर सुभाषपा के महासचिव डा. अरविंद राजभर, प्रदेश अध्यक्ष प्रेमचंद्र और भोगांव विधायक रामनरेश अग्निहोत्री ने भी विचार व्यक्त किए।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान, रामानंद कश्यप, सौरभ, अनिल यादव, अजय कुमार, उमेश सिंह, महेश, अशोक, नितिन, सीमा चौहान, शशि कश्यप, गंगा प्रसाद, विनय चतुर्वेदी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: UP News: योगी राज में गिरा अपराध का ग्राफ, आतंकियों से लेकर भ्रष्टाचारियों पर नकेल; चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।