Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: मुलायम सिंह के गढ़ में भाजपा ने लगाई तगड़ी सेंध, अखिलेश के साथ ही मायावती को भी दिया जोर का झटका

Lok Sabha Election 2024 भाजपा ने लगाई सपा-बसपा में सेंध। अखिलेश के करीबी रहे मनोज यादव भी शामिल। वहीं बीते विधानसभा चुनाव में मैनपुरी सीट पर बसपा प्रत्याशी रहे गौरव नंद ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। तीनों नेता भाजपा के संपर्क में चले आ रहे थे। मैनपुरी में डिंपल यादव वर्तमान में सपा सांसद हैं और यहां भाजपा कमल खिलाने की जुगत में है।

By Dileep Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 22 Feb 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: भाजपा की सदस्यता लेने के बाद मैनपुरी के नेता।

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। लोकसभा चुनाव में सपा के गढ़ को ढहाने के लिए तैयारी में जुटी भाजपा की सेंधमारी जारी है। बुधवार को भाजपा ने समाजवादी पार्टी और बसपा, दोनों को झटका दिया। पिछले दिनों सपा से नाता तोड़ने वाले अखिलेश यादव के करीबी रहे आरसीएल ग्रुप के निदेशक इंजीनियर मनोज यादव भाजपा में शामिल हो गए।

सपा के जिला पंचायत शुभम सिंह ने भी पार्टी छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बसपा से मैनपुरी विधानसभा सीट पर प्रत्याशी रहे गौरव नंद ने भी पार्टी से इस्तीफा देकर केसरिया झंडा थाम लिया। वहीं अखिल भारतीय यादव महासभा के प्रदेश महामंत्री विनीत यादव भी भाजपा में शामिल हो गए। सभी को लखनऊ कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता दिलाई गई।

मनोज यादव ने दिया था इस्तीफा

सपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख व आरसीएल ग्रुप के निदेशक मनोज यादव ने पिछले माह पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उनको अखिलेश यादव का करीबी माना जाता था। बीते विधानसभा चुनाव से पहले इनकम टैक्स का छापा पड़ने के कारण वह चर्चाओं में रहे थे। इस्तीफे के बाद से उनके भाजपा में जाने के कयास लग रहे थे।

वहीं बीते विधानसभा चुनाव में सपा में शामिल हुए बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शुभम सिंह ने मंगलवार देर शाम पार्टी से त्यागपत्र दे दिया। शुभम सिंह जिला पंचायत सदस्य हैं और पूर्व में उनका सपा के पूर्व विधायक राजकुमार यादव से विवाद भी हुआ था। 

भाजपा की सदस्यता ली

बुधवार को भाजपा नेता जिला पंचायत अध्यक्ष पद प्रतिनिधि गोविंद भदौरया व सौरभ चौहान के साथ लखनऊ पहुंचे। वहां तीनों नेताओं को प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष भाजपा की सदस्यता दिलाई गई। इनके अलावा अखिल भारतीय यादव महासभा के प्रदेश महामंत्री विनीत यादव को भी भाजपा में शामिल किया गया। शहर के ट्रांसपोर्ट नगर निवासी विनीत यादव एक कालेज शिकोहाबाद के प्राधिकारी नियंत्रक भी हैं। एक साथ चार प्रमुख चेहरों के भाजपा में जाने को सपा और बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः सुहागरात पर दर्द से चीखी दुल्हन: अस्पताल लेकर गए स्वजन, जांच के बाद सामने आई ऐसी बात कि दूल्हा और परिवार रह गया हैरान

बीते सप्ताह शामिल थे 100 नेता

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सपा का गढ़ कही जाने वाली मैनपुरी सीट पर अपनी ताकत बढ़ाने में जुटी है। इसके तहत भी सेंधमारी की रणनीति पर काम हाे रहा है। बीते सप्ताह कांग्रेस की महिला जिलाध्यक्ष रहीं नगर पालिका अध्यक्ष पद की प्रत्याशी आराधना गुप्ता, बसपा से कुरावली नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रहे आलोक गुप्ता सहित 100 लोगों को भाजपा में शामिल किया गया था। इनमें विभिन्न दलों के 25 सभासद और निकाय चुनावों के दौरान भाजपा से बगावत करने वाले नेता भी शामिल थे। माना जा रहा है कि भाजपा अभी कई और नेताओं के संपर्क में है।

लोकसभा चुनाव में इस बार भाजपा को बड़ी जीत मिलने जा रही है। भजपा की नीतियों से प्रभावित होकर दूसरे दलों के लोग भी हमारे साथ आ रहे हैं। भाजपा में हर कार्यकर्ता का सम्मान बरकरार रखा जाता है। आने वाले दिनों में और नेता भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। राहुल चतुर्वेदी, जिलाध्यक्ष भाजपा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर