Move to Jagran APP

मैनपुरी में कलश विसर्जन के दौरान काली नदी में सात डूबे, पांच को बचाया; दो बच्चियां लापता

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में एक दुखद हादसा हुआ। काली नदी में कलश विसर्जन के दौरान सात लोग पानी में डूब गए जिनमें से पांच को बचा लिया गया लेकिन दो किशोरियों की तलाश अभी भी जारी है। पुलिस और गोताखोर उनकी तलाश में जुटे हैं। यह हादसा विजलई गांव में श्रीमद भागवत कथा के समापन के बाद हुआ।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 24 Oct 2024 07:39 PM (IST)
Hero Image
घटना की सूचना पाकर कुरावली और एटा के जसरथपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची।
जागरण संवाददाता, मैनपुरी। एटा जिले के गांव विजलई में चल रही कथा के समापन पर काली नदी में कलश विसर्जन के दौरान छह किशोरियां और एक युवक पानी में डूब गया। कुरावली और एटा पुलिस ने गोताखोरों की मदद से चार किशोरियों और युवक को पानी से बाहर निकाल लिया, परंतु दो किशोरियों का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है, जिनकी तलाश जारी है।

यह है पूरा मामला

एटा जिले के थाना जसरथपुर क्षेत्र के गांव विजलई में स्थित शिव मंदिर पर 16 अक्टूबर से श्रीमद भागवत कथा का आयोजन हो रहा था। 22 अक्टूबर को कथा समापन के बाद 23 को भंडारा हुआ। 

गुरुवार दोपहर को बड़ी संख्या में गांव की महिलाएं, पुरुष और बच्चे ट्रैक्टर-ट्राली द्वारा कुरावली थाना क्षेत्र के गांव अलूपुरा से गुजर रही काली नदी के घाट पर कलश विसर्जन के लिए पहुंचे थे। 

नदी में नहाते वक्त हादसा

कलश विसर्जन के दौरान महिलाएं, पुरुष और बच्चे नदी में नहाने लगे। नहाते समय गांव निवासी 16 वर्षीय सरोजनी, 12 वर्षीय चांदनी, 10 वर्षीय सोनकी, 25 वर्षीय मूर्ति, आठ वर्षीय वंदना, 10 वर्षीय साक्षी पानी में डूबने लीं तो उन्हें बचाने के लिए गांव निवासी शीलू भी पानी की धार के निकट पहुंचकर डूबने लगा।

 

युवक के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने सोनकी, मूर्ति, वंदना, सानवी, शीलू को डूबने से बचा लिया, लेकिन सरोजनी और चांदनी का अभी तक कोई पता नहीं चल सका। घटना की सूचना पाकर कुरावली और एटा के जसरथपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। 

गोताखोरों की मदद से तलाश जारी

पुलिस ने गोताखोरों की मदद से डूबी किशोरियों की तलाश शुरू कर दी है। इस संबंध में कुरावली इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से चार लोगों को पानी से बाहर निकाल लिया गया। दो किशोरियों की गोताखोरों की मदद से तलाश की जा रही है।

धर्म परिवर्तन कर युवती पर निकाह करने का दबाव बनाने वाला गिरफ्तार

मैनपुरी। कोतवाली क्षेत्र में मुस्लिम युवक द्वारा एक युवती को धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के लिए धमकाने वाले आरोपित मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की। वहीं युवक की धमकियों से परेशान युवती ने हाईस्कूल की परीक्षा भी छोड़ दी थी।

कोतवाली क्षेत्र के किले के पीछे मस्जिद के पास रहने वाला मुस्लिम युवक अमन अंसारी धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के लिए एक मुहल्ला निवासी एक युवती को लगातार दबाव बना रहा था। मंगलवार की रात अमन ने घर में घुसकर युवती की डंडे से पिटाई करते हुए छेड़खानी की।

पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी। गुरुवार को इंस्पेक्टर कोतवाली फतेह बहादुर सिंह भदौरिया ने आरोपित मुस्लिम युवक को घर से गिरफ्तार कर लिया। थाने लाकर पूछताछ के बाद उसे न्यायालय पेश किया गया। जहां से आरोपित को जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: Agra News: आगरा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, सीआईएसएफ ने शाहगंज थाने में दर्ज कराया मुकदमा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।