Move to Jagran APP

'भाजपा ने राजनीतिक लाभ लेने के लिए कराया बहराइच दंगा', तेजप्रताप के नामांकन में पहुंचे अखिलेश BJP पर बरसे

करहल विधानसभा सीट पर पार्टी प्रत्याशी तेजप्रताप यादव का नामांकन कराने आए सपा मुखिया ने जीत का दावा किया है। उन्होंने भाजपा पर हमलावर होते हुए योगी आदित्यनाथ के बंटोगे तो कटोगे बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा वे समाजवादियों से एकजुट होने के लिए बोल रहे हैं। सपा मुखिया ने दिल्ली में हुए धमाके पर चिंता जाहिर की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 21 Oct 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव मैनपुरी में तेजप्रताप के नामांकन के दौरान मीडिया को संबांधित करते हुए।

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। करहल विधाभनसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी तेजप्रताप यादव का नामांकन दाखिल कराए आए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ी जीत का दावा किया। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बहराइच में भाजपा ने जानबूझकर दंगा कराया है। इन्हें पता था कि चुनाव आ गया है, जनता के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे सकते।

ऐसे में राजनीतिक लाभ लेने के लिए भाजपा ने दंगा कराया। उन्होंने कि उप्र में सभी सीटों पर उपचुनाव भाजपा हारने जा रही है। करहल की जनता ने तो हमेशा समाजवादियों का साथ दिया है, इस बार भी सपा को यहां बड़ी जीत मिलने जा रही है।

बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए तनाव का दृश्य (फाइल) जागरण

तेज प्रताप यादव के नामांकन में पहुंचे कलेक्ट्रेट

पार्टी प्रत्याशी तेजप्रताप यादव के साथ अखिलेश यादव नामांकन दाखिल कराने कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे थे। नामांकन में पूरे सैफई कुनबे ने एकजुटता दिखाई। नामांकन के बाद पत्रकार वार्ता में अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी की जनता ने हर परिस्थिति में सपा का साथ दिया है। करहल में इस बार पहले से ज्यादा समर्थन किया है। भाजपा को तो प्रत्याशी ही नहीं मिल रहा है। इस बार पीडीए की ताकत से भाजपा डरी हुई है।

रामगाेपाल यादव तेज प्रताप यादव के नामांकन में जाते हुए। 

सपा के विकास को भाजपा ने रोका

सपा मुखिया ने कहा, कि भाजपा की सरकार ने जितने फैसले किए हैं, उनसे सबसे ज्यादा भेदभाव-अन्या का शिकार पीडीए परिवार ही हुआ है। महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। सपा ने जिस रफ्तार से विकास करना शुरू किया था, उसे भाजपा ने रोक दिया है। संविधान के सारे अधिकार भी अब तक जनता को नहीं मिले। भाजपा के लोग खुद को संस्थाओं से ऊपर समझते हैं। इनका जो सदस्यता अभियान चल रहा है, उसमें सदस्यता कम जमीनों पर कब्जे ज्यादा हो रहे हैं। इतना भ्रष्टाचार और लूट कभी नहीं हुई, जितनी अब हो रही है।

कांग्रेस से सीट बंटवारे पर चल रही बात

उपचुनाव में सीटों के बंटवारे से कांग्रेस की नाराजगी के सवाल पर कहा कि अभी नामांकन चल रहे हैं, बहुत समय। यह हमारे दो दलों के बीच की बात है, कोई चिंता की बात नहीं। शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर मुकदमे के प्रश्न पर कहा कि सत्ता ताकत से जिनको जेल भेजा ओर मुकदमे लगाए, यही जनता अब जवाब देगी। इस सरकार के पास उतना समय नहीं है, जितना इसका कार्यकाल है। उपचुनाव में जनता इनको हराकर सरकार को हटाने का रास्ता बनाएगी।

ये भी पढ़ेंः नौकरानी की करतूत से हैरान रह गए सभी, मालिक की कोठी से चुराया इतना सोना-चांदी और रुपया गांव में खड़ा कर लिया मकान

योगी आदित्यनाथ के बयान पर दिया जवाब

ईवीएम के सवाल पर कहा कि एआई के आने के बाद बहुत सी चीजें बदल गई है। जर्मनी जैसा देश ईवीएम को असंवैधानिक बता रहा है तो स्वाभाविक है कि उस पर यहां भी सवाल खड़े होंगे। योगी आदित्यनाथ के बंटोगे तो कटोगे वाले बयान पर कहा कि वे समाजवादियों को कह रहे हैं कि सब लोग एक हो जाओ। दिल्ली में हुए धमाके को चिंताजनक बताते हुए कहा कि सरकार को सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाने चाहिए। साथ ही कहा कि कनाडा जैसा देश, कुछ बात ऐसी कह रहा है कि जिससे भारत के सम्मान को ठेस पहुंच रही है। अमेरिका भी यही बात कह रहा है। यह चिंताजनक है।

ये भी पढ़ेंः 'जालीदार टोपी' पहनकर मुस्लिम बस्ती में भीख मांग रहे थे दो युवक, बच्चा चोरी के शक में पकड़े; AADHAR पर थे ये नाम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।