Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Exam: केंद्र व्यवस्थापक की लापरवाही, इंटर की छात्रा को सामान्य हिंदी के बजाय दिलाई हिंदी की परीक्षा

UP Board Exam Mainpuri कुसमरा के श्याम नारायण त्रिपाठी इंटर कालेज का मामला। केंद्र व्यवस्थापक की लापरवाही की शिकायत जिला विद्यालय निरीक्षक से की गई। हिंदी की परीक्षा का प्रश्नपत्र छात्रा को मजूरी में करना पड़ा हल।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 18 Feb 2023 10:53 AM (IST)
Hero Image
UP Board Exam: कुसमरा में अपना पेपर और प्रवेश पत्र दिखाती छात्रा गौरी। जागरण

संसू, कुसमरा-मैनपुरी। यूपी बोर्ड की परीक्षा में केंद्र व्यवस्थापक की लापरवाही सामने आई है। इंटरमीडिएट की परीक्षार्थी से सामान्य हिंदी के बजाय हिंदी की परीक्षा करा ली। छात्रा के मना करने के बाद भी कक्ष निरीक्षक ने मदद करने के बजाय उसे डांट दिया। मामले में डीआइओएस से शिकायत हुई है।

इंटरमीडिएट विज्ञान की छात्रा है गौरी

मां लक्ष्मी देवी इंटर कालेज की इंटरमीडिएट विज्ञान की छात्रा गौरी पुत्री शिवकुमार निवासी दाउदपुर ने सामान्य हिंदी विषय लिया था। उनका परीक्षा केंद्र श्याम नारायण त्रिपाठी विद्यापीठ इंटर कालेज में है। गुरुवार को शाम की पाली में वह परीक्षा देने गई। उनको सामान्य हिंदी की जगह हिंदी का प्रश्नपत्र दिया गया। इस पर उन्होंने कक्ष निरीक्षक से कहा कि वह विज्ञान वर्ग की छात्रा है, सामान्य हिंदी का प्रश्नपत्र दिया जाए। इस पर कक्ष निरीक्षक चिल्ला पड़े तो छात्रा चुपचाप रह गई। विद्यालय की अन्य शिक्षकों से भी यह समस्या बताई, लेकिन किसी ने नहीं सुना। इस पर विवश छात्रा को हिंदी का प्रश्नपत्र हल करना पड़ा।

ये भी पढ़ें...

Mathura News: यमुना एक्सप्रेस-वे पर सामने आई कंझावला जैसी घटना, पंक्चर कार को घसीट ले गया ट्रक, महिला की मौत

यह विडियो भी देखें

ये भी पढ़ें...

Taj mahotsav: देश के सबसे बड़े महोत्सव में धूम मचाएंगे बालीवुड सिंगर, ये है कामेडी से लेकर कला का पूरा शेड्यूल

जिला विद्यालय निरीक्षक को दी शिकायत

परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्रा ने यह मामला घर आकर बताया। शुक्रवार को छात्रा ने जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा से लिखित शिकायत की। कहा कि उसके प्रवेश पत्र मे भी सामान्य हिंदी लिखी है, लेकिन प्रश्नपत्र हिंदी का मिला है, उसे सामान्य हिंदी की परीक्षा दिलाई जाए। छात्रा ने लापरवाह विद्यालय के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।