Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police: महिला फरियादियों के सामने दारोगा ने शॉर्ट्स पहनकर सुनीं समस्याएं, मैनपुरी एसपी ने लिया सख्त एक्शन

Mainpuri News In Hindi Today यूपी के मैनपुरी जिले में नेकर-बनियान पहन दारोगा ने सुनीं शिकायतें। इसका फोटो वायरल होने के बाद एसपी ने जांच के आदेश दिए। जांच में सत्यता मिलने के बाद दारोगा को एसपी ने निलंबित कर दिया। थाना एलाऊ की चौकी रतनपुर बरा पर तैनात दारोगा धीरज कुमार शर्मा जब समस्याएं सुन रहे थे उस दौरान महिला फरियादी मौजूद थीं।

By Sanjay Trivedi Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 08 Jun 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
Mainpuri News: नेकर-बनियान पहन दारोगा ने सुनी शिकायतें, निलंबित

संवाद सूत्र, जागरण. अजीतगंज/मैनपुरी। थाना एलाऊ की चौकी रतनपुर बरा पर तैनात दारोगा नेकर-बनियान पहनकर शिकायतें सुनने के लिए बैठ गए। इस दौरान फरियाद लेकर चौकी पहुंची महिलाएं शर्मसार होती रही। दारोगा की तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुई तो जांच शुरू हो गई। जांच के बाद एसपी ने दारोगा को निलंबित कर दिया है।

शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों में रतनपुर बरा के चौकी इंचार्ज धीरज कुमार शर्मा कुर्सी पर बैठे है। आगे मेज रखी है। वे नेकर-बनियान पहन कर लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं। तस्वीर में फरियादी महिलाएं भी दिखाई दे रही हैं। मामले काे लेकर लोगों में काफी चर्चा है। दारोगा के इस कृत्य से पुलिस महकमे में किरकिरी हो रही है।

आरोपों की पुष्टि होने के बाद निलंबित

जानकारों का कहना है कि कोई भी उप निरीक्षक इस प्रकार के कपड़े पहन कर महिलाओं की शिकायतें सुनने के लिए अधिकृत नहीं है। उप निरीक्षक का यह कृत्य सरकारी कर्मचारी आचार नियमावली के विरुद्ध है।

ये भी पढ़ेंः Ganga Expressway: गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों की अधिक भूमि कब्जाने के आरोपों से मची खलबली, डीएम ने दिए जांच के आदेश

ये भी पढ़ेंः UP News: इस जिले में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही गरजा बुलडोजर, 27 बीघे में विकसित की जा रही अवैध कालोनी कराई ध्वस्त

जानकारी मिलने पर एसपी विनोद कुमार ने मामले की जांच का आदेश दिया था। जांच में आराेप की पुष्टि होने पर एसपी ने दारोगा को निलंबित कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें