Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: 'अगर चोरी से जलाई बिजली तो खैर नहीं', उपभोक्ताओं-कर्मचारियों को बिजली विभाग की सख्त चेतावनी

मैनपुरी में बिजली चोरी पर सख्त कार्रवाई शुरू हो गई है। नवागत डीएम अंजनी कुमार सिंह के निर्देश पर बिजली विभाग की टीम ने कस्बा कुरावली में घर-घर संपर्क किया और चेतावनी दी कि मीटर में साठगांठ से बिजली चोरी पकड़ी जाती है तो उपभोक्ता रीडर और क्षेत्र के अवर अभियंता के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। वहीं खराब मीटर को बदले जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

By Veerbhan Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
नवागत डीएम के निर्देश पर बिजली विभाग की कार्रवाई शुरू

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। नवागत डीएम अंजनी कुमार सिंह के चार्ज लेते ही बिजली विभाग की टीम भी हरकत में आ गई है। अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में अधीनस्थों ने कस्बा कुरावली में घर-घर संपर्क किया।

चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मीटर में साठगांठ से बिजली चोरी पकड़ी जाती है तो उपभोक्ता, रीडर और क्षेत्र के अवर अभियंता के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बकाएदारों से जमा धनराशि का भुगतान करने की अपील करते हुए खराब मीटर को बदले जाने के निर्देश दिए।

घर-घर पहुंच उपभोक्ताओं से मंगाए बिजली बिल

अधीक्षण अभियंता रवि प्रताप सोमवार दोपहर कस्बा कुरावली पहुंचे। उपखंड अधिकारी पियूष शुक्ला, अवर अभियंता रामसनेही व डिस्कनेक्शन टीम को साथ लेकर कस्बा में बिजली चोरी की जांच की। घर-घर जाकर उपभोक्ताओं से बिजली के बिल मंगाए।

संदिग्ध बिल की जांच के निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी उपभोक्ता मीटर रीडर या संविदा कर्मी से साठ-गांठ कर बिलिंग में खेल करते हैं तो दोनों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उपभोक्ताओं की समस्या का निस्तारण करने के लिए कैंप लगाकर क्षेत्रवार प्रक्रिया संपन्न कराई जाए। खराब मीटर अथवा अन्य किसी भी समस्या के लिए 1912 पर शिकायत दर्ज कराने की अपील की।

स्टोर रीडिंग पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

उपखंड अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि स्टोर रीडिंग पकड़ी जाती है तो ऐसे रीडर के विरुद्ध सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाए। सभी अवर अभियंता 50 हजार रुपये से एक लाख रुपये तक और उपखंड अधिकारी एक लाख से दो लाख रुपये तक के बकाएदारों से संपर्क कर धनराशि जमा कराएं।

यह भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024: इस बार 17 सितंबर से शुरू हो रहे हैं श्राद्ध पक्ष, जानें क्या करें और किन चीजों से बचें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर