Move to Jagran APP

Weather Update: अचानक बदले मौसम से सहमे किसान, मैनपुरी में बूंदाबांदी ने दी चिलचिलाती गर्मी से राहत, कल का ये है अनुमान

Mainpuri Weather Update News In Hindi शनिवार सुबह अचानक बदले मौसम के मिजाज ने अन्नदाता को डरा दिया। सुबह से आसमान पर छाए बादल और बूंदाबांदी होने से किसान डरे रहे। खेतों में कटी रखी गेहूं की फसल को खराब होने की आशंका से किसान परेशान रहे। मौसम साफ होने के बाद किसान खेतों में फसल सहेजने को जुट गए।

By Sharvan Kumar Sharma Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 11 May 2024 04:02 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 04:02 PM (IST)
Mainpuri News: मैनपुरी में बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहावना।

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। शनिवार सुबह अचानक बदले मौसम के मिजाज ने अन्नदाता को डरा दिया। खेतों में कटी रखी गेहूं को फसल खराब होने की आशंका से किसान परेशान हो गए। कुछ देर बाद मौसम सुधरा तो किसानों ने राहत की सांस ली। सुबह नौ बजे बाद मौसम साफ होने पर धूप निकल आई। किसान दिनभर खेताें में रखी फसल को सहेजने में जुटे रहे।

सुबह छह बजे के करीब आसमान पर अचानक काले बादल उमड़ने- घुमड़ने लगे थे। इसी दौरान तेज बयार भी चलन लगी। तेज बयार की वजह से धूल भी उड़ने लगी। मौसम के अचानक बदलने से गर्मी का असर गायब हो गया। सुहावने मौसम से नागरिक खुश हो गए। कुछ देर बाद बयार और तेज हो गई।

मौसम का यह क्रम करीब बीस मिनट तक बना रहा। इसके बाद हल्की बूूंदाबांदी भी हुई। इसके बाद बयार थमते ही मौसम साफ हो गया और धूप निकल आई। वैसे, दोपहर को धूप- छांव का कम चलने से नागरिकों को राहत भी मिलती रही।

ये भी पढ़ेंः Agra News: खेत में तोरई तोड़ रहे थे किसान, तभी वहां दिखा कुछ ऐसा कि दौड़ पड़े लोग, मौके पर पहुंची पुलिस

डरे रहे किसान, 12 तक बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने 12 मई तक जनपद में तेज बयार के साथ हल्की बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान तीन दिन पहले जारी किया था। मौसम का रंग भी अलग था। नगर के अलावा कुरावली, करहल, नवीगंज, बेवर, कुमसरा, सुल्तानगंज, बिछवां आदि क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो गई, जबकि घिरोर और बरनाहल में मौसम साफ रहा और धूप निकली।

ये भी पढ़ेंः 'मैडम काट देती है कलावा, मिटवाती हैं तिलक', मुरादाबाद में स्कूल की प्रधानाध्यपक को नहीं पसंद ये सब, पति का रौब दिखाकर धमकाती हैं स्टाफ

कल भी खराब रह सकता है माैसम

मौसम विभाग ने रविवार को तेज बयार के साथ बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान जारी किया है। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी नरेंद्र कुमार के अनुसार, सुबह से शाम तक मौसम खराब रह सकता है। तेज बयार चलने के साथ बूंदाबांदी भी हाे सकती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.