Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura News: जिसने अपहरण किया उसी के सीने से लिपटकर चीख-चीखकर रोने लगा बच्चा, अपहर्ता के भी बहे आंसू

Mathura News हेड कांस्टेबल ने जयपुर से एक बच्चे का अपहरण किया था। जिसकी तलाश में पुलिस लगी थी। अलीगढ़ में तैनात आरोपित सिपाही को निलंबित कर दिया था। सिपाही बच्चे को साधु के वेश में अपने साथ लेकर मथुरा में रह रहा था। पुलिस ने जब उसे पकड़ा और बच्चे को स्वजन को सौंपा तो बच्चा चीख-चीखकर रोने लगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 31 Aug 2024 08:10 AM (IST)
Hero Image
जब बच्चे को स्वजन लेने लगे तो वह अपने अपहर्ता तनुज चाहर के सीने से चिपट उससे रोता रहा।फोटो-वीडियो ग्रेव

जागरण संवाददाता, मथुरा। Mathura News: ये भावुक तस्वीर है उस अपनेपन की, जिसने बहुतों की आंखों में आंसू ला दिए। जिस 11 माह के बच्चे का अपहरण हुुआ, उसे अपहर्ता ने 15 माह तक अपने सीने से चिपकाकर रखा। पुलिस ने पकड़ लिया।

जयपुर में बच्चे को अपहर्ता से अलग कर उसके माता-पिता को पुलिस सौंपने लगी, तो बेटा अपहर्ता के सीने से चिपकर रो पड़ा। वह अपनों के पास ही नहीं जाना चाहता था। अपहर्ता को उसे अपने से अलग तो करना पड़ा, लेकिन उसकी याद में आंखें बरस पड़ीं। 

मामला जयपुर का है। वहां के सांगानेर सदर थाना क्षेत्र से बीते वर्ष 14 जून को आरके वाटिका स्थित घर में खेल रहे 11 माह के पृथ्वी उर्फ कुक्कू का अपहरण हो गया। स्वजन ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस को जांच में पता चला कि बच्चे का अपहरण अलीगढ़ पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल तनुज चाहर ने किया है। वह बच्चे की मां के मायके पक्ष का नजदीकी रिश्तेदार है।

पुलिस ने तनुज को किया निलंबित

राजस्थान पुलिस बच्चे की बरामदगी को घूम रही थी। तनुज को अधिकारियों ने निलंबित कर दिया था। राजस्थान पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित किया। मंगलवार को जयपुर पुलिस ने खायरा गांव के जंगल में घेराबंदी कर तनुज को पकड़ लिया और बच्चे को बरामद कर लिया। लेकिन तनुज अपहरण की कहानी कुछ और ही बताता है।

आर्य समाज मंदिर में शादी की कही बात

तनुज का कहना है कि बच्चे की मां का वह मायके पक्ष से रिश्तेदार है। उससे पूर्व में आर्य समाज में शादी की थी। लेकिन उसके मायके वालों को मंजूर नहीं था। उसकी शादी जयपुर में कर दी। तनुज का दावा है कि पृथ्वी उसका ही बच्चा है। बच्चे के अपहरण के बाद वह मथुरा और वृंदावन में साधु के वेश में हर समय बच्चे के साथ ही रहता था। जयपुर पुलिस पकड़कर उसे अपने साथ ले गई। पुलिस की हिरासत में भी बच्चा तनुज के सीने से ही चिपका रहा।

ये भी पढ़ेंः Agra News: एक घंटे की बरसात में तालाब बना नेशनल हाईवे, चार घंटे में सात KM लंबा जाम; PHOTO

ये भी पढ़ेंः UP Weather Update: आगरा, बस्‍ती सहित कई जिलों में हो सकती है छिटपुट बारिश, उमस से लोग परेशान

पुलिस ने स्वजन को सौंपा बच्चा

पुलिस ने बच्चे को उसके स्वजन की सिपुर्दगी में दिया। वह तनुज की गोद से चिपका रहा। जबरन बच्चे को स्वजन ने लिया तो वह तनुज को देख चीखता चिल्लाता रहा। अपनों की गोद में भी उसके आंसू नहीं थमे। बच्चे को रोता देख तनुज भी बिलख पड़ा। शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर इस भावुक क्षण का वीडियो प्रसारित होता रहा। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर