Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छुट्टी लेकर घर आए सिपाही को दोस्त ने मारी गोली, शाम को झगड़ा कर रात में शराब पीने बैठे तो हुई वारदात

मथुरा में एक सिपाही को उसके दोस्तों ने शराब पीते समय गोली मार दी। घायल सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें सिटी अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और दो अन्य की तलाश जारी है। सिपाही और आरोपियों के बीच 20 हजार रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 08 Sep 2024 05:33 PM (IST)
Hero Image
मथुरा: आगरा-दिल्ली हाईवे स्थित सिटी अस्पताल में भर्ती घायल आरक्षी अजीत। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, मथुरा। सदर बाजार क्षेत्र के टैंक चौराहे पर शनिवार रात साढ़े 12 बजे शराब पीते समय पड़ोसी दोस्तों ने बदायूं में तैनात एक सिपाही को गोली मार दी। गर्दन में गोली लगने से सिपाही घायल हो गया। राहगीरों की सूचना पर महिला थाना पुलिस ने घायल सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उनको सिटी अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

पुलिस ने दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो की तलाश में पांच टीमें जुटी हुई हैं। सिपाही व पड़ोसी युवकों का 20 हजार रुपये के लेनदेन को लेकर शाम को भी झगड़ा हुआ था, लेकिन घरवालों ने बीच बचाव करके मामला शांत कर दिया था।

यह है पूरा मामला

जमुना पार थाना क्षेत्र के रोशन विहार विहार कॉलोनी निवासी अजीत बदायूं में पुलिस लाइन में तैनात हैं। पांच सितंबर को वह छुट्टी लेकर घर आए थे। अजीत की पड़ोस में रहने वाले अनिल चौधरी, उनके चचेरे भाई नीरज, रिश्तेदार अमित और एक अन्य साथी अनिल से दोस्ती है। 

अजीत का नीरज से 20 हजार रुपये के लेन-देन का विवाद चल रहा है। इसी बात को लेकर शनिवार शाम साढ़े सात बजे घर के पास झगड़ा हुआ था। विवाद को देख घरवाले मौके पर आ गए और बीच बचाव करके मामले को शांत कर दिया। इसके बाद पांचों शराब पीने के लिए चले गए। 

शराब पीते समय फिर हुआ झगड़ा

टैंक चौराहे के समीप रात साढ़े 12 बजे शराब पीते समय किसी बात को लेकर फिर विवाद हो गया। अजीत ने अनिल के चचेरे भाई नीरज चौधरी को थप्पड़ मार दिया, इससे नाराज होकर अनिल ने तमंचे से अजीत को गोली मार दी। 

गर्दन में गोली लगने से वह घायल हो गए। घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। राहगीरों ने घायल को सड़क पर पड़ा देख पुलिस को सूचना दी। महिला थाना पुलिस ने उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालत गंभीर देख सिटी अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

सिपाही को गोली मारने की सूचना पर एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय मौके भी पर पहुंचे। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें गठित की हैं। घटना को लेकर घायल सिपाही के पिता कमल सिंह ने नामजद आरोपियों के खिलाफ सदर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। 

सदर थाना पुलिस ने दो आरोपी नीरज और अमित को गिरफ्तार कर लिया है। सदर थाना प्रभारी संजीव कुमार दुबे ने बताया, दो अन्य आरोपियों की तलाश में टीमें जुटी हुई हैं। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

घायल सिपाही का सिटी अस्पताल में इलाज जारी है। दो अन्य आरोपियों की तलाश में पांच टीमें जुटी हुई हैं। जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-डाॅ. अरविंद कुमार, एसपी सिटी

आरोपी अमित सेना में, बाकी चलाते हैं टेंपो

आरोपी अमित सैनिक हैं। वह असम में तैनात है। वह दो महीने की छुट्टी पर चल रहे हैं। वहीं अनिल चौधरी, नीरज और अनिल टेंपो चलाते हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि छुट्टी पर आने के बाद अजीत अक्सर साथियों के साथ बैठकर शराब का सेवन करते थे।

यह भी पढ़ें: Lucknow Building Collapse : सीएम योगी पहुंचे घायलों का हाल जानने, पूछा- घटना कैसे हुई और यहां इलाज सही मिल रहा है?

यह भी पढ़ें: UP Flood : टूट गए अरमान, आंखों के सामने नदी में समा गया पूरा मकान- देखें दिल दहला देने वाला VIDEO