Move to Jagran APP

रामभद्राचार्य से डांट खाकर अभिनव अरोड़ा को हुई टेंशन! कोर्ट को बताया- स्कूल नहीं जा पा रहा… लगाए गंभीर आरोप

बाल संत अभिनव अरोड़ा ने मथुरा कोर्ट में सात यूट्यूबर्स के खिलाफ वाद दायर किया है। उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा था और जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य के साथ एक वीडियो के वायरल होने के बाद यह ट्रोलिंग शुरू हुई। सुनवाई के लिए छह नवंबर की तिथि तय की गई है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 28 Oct 2024 10:21 PM (IST)
Hero Image
अभिनव अरोड़ा ने सात यूट्यूबर्स के विरुद्ध वाद दायर किया है।
जागरण संवाददाता, मथुरा। बाल संत के नाम से विख्यात अभिनव अरोड़ा ने सोमवार को एसीजेएम प्रथम के न्यायालय में सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करने और धमकी देने को लेकर सात यूट्यूबर्स के विरुद्ध वाद दायर किया है।

अभिनव अपनी मां ज्योति अरोड़ा के साथ न्यायालय पहुंचे। न्यायालय ने सुनवाई के लिए छह नवंबर की तिथि तय की है। अभिनव के अधिवक्ता आजाद खोकर ने बताया कि सोशल मीडिया पर अभिनव अरोड़ा को कुछ दिनों से ट्रोल किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

अभिनव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक धार्मिक कार्यक्रम में जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य के साथ मंच पर मौजूद दिख रहे हैं। तभी जगद्गुरु ने उन्हें डांट दिया, उन्हें मंच से उतार दिया गया। इसी के बाद कुछ यूट्यूबर्स उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने के साथ जान से मारने की धमकी देने लगे।

मथुरा में दर्ज करवाया मुकदमा

दिल्ली निवासी अभिनव अरोड़ा अपनी मां ज्योति के साथ सोमवार को मथुरा पहुंचे। उन्होंने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) 173 (4) के तहत ट्रोल करने वाले सात यूटूबर्स अंकित पटेल, श्वेताभ गंगवार, राकेश कुमार, अनुराग जोशी, अभिजीत वैष्णव, नितिन, देवांग कनाबार और अज्ञात के विरुद्ध वाद दायर किया।

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने दिया आशीर्वाद

कोर्ट ने इस मामले में पुलिस से रिपोर्ट तलब की है और सुनवाई के लिए छह नवंबर की तिथि तय की। उन्होंने बताया कि ये वीडियो एक वर्ष पुराना वृंदावन का है। अगर देश के इतने बड़े संत ने मुझे डांट दिया तो इसे मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है। जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने मुझे अपने कमरे में भी बुलाकर आशीर्वाद दिया था।

स्कूल नहीं जा पा रहे अभिनव 

दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले दस वर्षीय अभिनव कहते हैं कि वह ऐसी स्थिति में स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, उनकी बहन भी स्कूल नहीं जा पा रही हैं। अभिनव के पिता तरुण राज लेखक हैं। वह बोले कि मैं कोर्ट नहीं आना चाहता था, 19 अक्टूबर को पुलिस को शिकायत की, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: Mid Day Meal : अब मिड डे मील में बांटे जाएंगे डिब्बा बंद गजक और बाजरे के लड्डू- जारी हो गए आदेश

यह भी पढ़ें: चूड़ी की दुकान में दुकानदार ने छिपाकर रखा था सामान, बोरी खोलते ही उड़ गए पुलिस के होश… मिली खतरनाक चीज!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।