Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वोटरों से टोह लेते रहे एजेंट व समर्थक, जीत-हार की गणित

वोटरों को रिझाने में एजेंट-समर्थकों ने नहीं छोड़ी कोई कसर

By JagranEdited By: Updated: Fri, 11 Feb 2022 06:48 AM (IST)
Hero Image
वोटरों से टोह लेते रहे एजेंट व समर्थक, जीत-हार की गणित

संवाद सहयोगी, मथुरा : गुरुवार को जिले की पांच विधानसभाओं क्षेत्रों में शाम छह बजे जैसे ही मतदान पर ब्रेक लगा, वैसे ही बूथों पर पड़े वोटों के आधार पर प्रत्याशियों ने हार-जीत का आकलन लगाना शुरू कर दिया है। प्रत्याशियों के समर्थक भी वोट डालने आ रहे मतदाताओं के मन की इच्छा जानने की कोशिश में दिनभर बूथों के बाहर जुटे रहे। हालांकि इन विधानसभा क्षेत्रों से इस बार किसके सिर जीत का सेहरा सजेगा, यह आने वाली 10 मार्च को ही पता चलेगा।

मथुरा, गोवर्धन, मांट, बलदेव व छाता विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो गया। 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला भी ईवीएम में कैद हो गया, जो आगामी दस मार्च को सभी के सामने आएगा। गुरुवार को हुए मतदान में शहर के पोलिग बूथों पर पार्टी के एजेंट इशारों ही इशारों में अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का संकेत वोटरों को देते रहे। शाम होते ही प्रत्याशी के यहां पहुंचकर उन्होंने पूर्ण जीत के प्रति भी अपने प्रत्याशी को आश्वस्त कर दिया। कुछ केंद्रों के बाहर तो मास्क देने के बहाने वोटरों को अपने पास बुलाकर उन्हें समझाने की कोशिशें भी राजनैतिक दलों के समर्थक करते देखे गए। हालांकि पुलिसकर्मी व सुरक्षा जवानों ने उन्हें केंद्र के अंदर नहीं जाने दिया। स्वास्थ्य विभाग ने लगाई कोविड हेल्प डेस्क

मथुरा : जिले में संपन्न हुए मतदान में स्वास्थ्य विभाग ने भी अहम भूमिका निभाई। मतदेय स्थलों पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर मतदाताओं की थर्मल स्कैनिग की गई। साथ ही लोगों के हाथ सैनेटाइज कराने के बाद उन्हें बूथ पर प्रवेश दिया गया। बिना मास्क के पहुंचे लोगों को भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से मास्क प्रदान किए गए। यह जिम्मेदारी आशा कार्यकत्रियों को सौंपी गई थीं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर