Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banke Bihari Vrindavan: दर्शन के लिए लगी 2 KM की लाइन, बांकेबिहारी मंदिर में भारी भीड़ से व्यवस्थाएं फेल, बच्चों की चीख निकली

Huge Crowd In Banke Bihari Temple रविवार की भोर से ही बना रहा भक्तों की भीड़ का भारी दबाव। शाम तक बनी रही स्थिति। भारी भीड़ के दबाव में बुजुर्ग और बच्चे परेशान रहे। लंबी कतार में श्रद्धालुओं को इंतजार करना पड़ा। बेरिकेडिंग तक पहुंचते पहुंचते श्रद्धालुओं का सब्र का बांध टूट गया और मंदिर में अंदर जाने के लिए आपाधापी का माहाैल रहा।

By Vipin Parashar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 19 Feb 2024 07:14 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: रविवार की भोर से ही बना रहा भक्तों की भीड़ का भारी दबाव

सवांद सहयोगी, वृंदावन। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रविवार को भक्तों की भारी भीड़ दर्शन के लिए उमड़ पड़ी। इससे मंदिर के अंदर और बाहर गलियों व बाजार में भीड़ का दबाव सुबह शुरू हुआ जो देर शाम तक बना रहा। मंदिर चबूतरे तक पहुंचते श्रद्धालुओं में आपाधापी का माहौल बन रहा था। व्यवस्था बनाने में पुलिस और सुरक्षा गार्डों को कड़ी कवायद करनी पड़ी।

मंदिर का पट खुलते ही उमड़े भक्त

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रविवार की सुबह मंदिर के पट खुलने से पहले ही हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ जुगल घाट और विद्यापीठ के रास्ते पर जमा होना शुरू हो गई। हालात ये कि मंदिर के पास तक पहुंचते श्रद्धालुओं की भीड़ का दबाव बनने लगा। भीड़ के दबाव में बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों की हालत बिगड़ रही थी।

ये भी पढ़ेंः Agra News: पत्नी के खाना न बनाने से दंपत्ती में हुई लड़ाई पुलिस तक पहुंची, बीवी की इस शर्त पर हुआ समझौता

सब्र का बांध टूट गया

भीड़ का दबाव झेलते हुए श्रद्धालु जब मंदिर चबूतरे के समीप तक पहुंचते तो श्रद्धालुओं को बैरिकेडिंग पर रोका जा रहा था। ऐसे में मंदिर के समीप पहुंचे श्रद्धालुओं के सब्र का बांध टूटने लगा और आपाधापी का माहौल शुरू हो गया। बैरिकेडिंग पर तैनात पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद हालातों पर काबू पाया।

ये भी पढ़ेंः Bijli News: नोट कीजिए ये नंबर, अब इस पर शिकायत करेंगे तभी होगी समस्या दूर, तय समय पर नहीं हुआ हल तो विभाग देगा हर्जाना

भीड़ का दबाव और आपाधापी के माहौल पर बच्चों की चीख निकल पड़ी। सुबह मंदिर के पट बंद होने तक यही हालात बने रहे। शाम को मंदिर के पट खुले तो भक्तों की भीड़ का रेला एकबार फिर इसी तरह भीड़ का दबाव बनाते हुए मंदिर पहुंच रहा था।