Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura Crime News: तीन गैंगस्टर पर बड़ी कार्रवाई, अपराध से कमाई 91.37 करोड़ की संपत्ति जब्त

Mathura Crime News In Hindi मथुरा पुलिस गिरफ्तारी में फेल रही। पत्नी संग जालसाज इमरान का न्यायालय में समर्पण। फर्जी नक्शा बनाकर कुंभ मेला क्षेत्र की जमीन बेचने के लिए की थी बुकिंग। इन पर गिरोह बनाकर अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। पुलिस ने इन पर गैंगस्टर की कार्रवाई की। पुलिस की कार्रवाई से आसपास के लोगों में कौतूहल की स्थिति रही।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 22 Jan 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: तीन गैंगस्टर की 91.37 करोड़ की संपत्ति जब्त

जागरण संवाददाता, मथुरा। मथुरा जिले में अपराधियों को पकड़ने में पुलिस का नेटवर्क कमजोर है। बीते वर्ष वृंदावन के कुंभ मेला क्षेत्र में फर्जी नक्शा बनाकर करोड़ों की जमीन की बेचने के लिए बुकिंग करने वाले शातिरों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी।

पुलिस ने तीन गैंगस्टर की 91.37 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली। इससे एक दिन पहले ही शातिर इमरान ने पत्नी समेत न्यायालय में समर्पण कर दिया।

हरियाणा के नूंह थाना क्षेत्र के गांव पल्ला के रहने वाले इमरान, उसकी पत्नी और दरभंगा बिहार के भीगो गांव निवासी मो.समी अलम ने बीते वर्ष वृंदावन में कुंभमेला क्षेत्र में फर्जी नक्शा बनाकर जमीन की बिक्री करने की तैयारी की। इसके लिए बकायदा जमीन बिक्री की आनलाइन बुकिंग की थी। इसके बाद पुलिस इस गिरोह के सदस्यों को ढूंढने में जुटी रही, लेकिन गिरफ्तार नहीं कर सकी। 

ये भी पढ़ेंः सहेली की घिनौनी करतूत; नशा देकर दोस्तों संग बनाया गंदा वीडियो, 'अब कहती है देह व्यापार कर और रुपये कमा'

पुलिस ने रविवार को तीनों गैंगस्टर की 91.37 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली। इमरान ने पत्नी संग शनिवार को ही न्यायालय में समर्पण कर दिया।

ये भी पढ़ेंः Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा पर पूर्व सीएम और सपा मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा आज भगवान का रूप ले लेगी मूर्ति और...

एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि आरोपितों के विभिन्न बैंकों में दस खाते हैं। इनके द्वारा 46 संपत्तियों को खरीदा गया। कीमत 53 करोड़ 52 लाख सात सौ रुपये थी। बाजार में 75 करोड़ 79 लाख, 37 हजार 750 रुपये आंकी गई। अन्य संपत्ति मिलाकर 91 करोड़ 37 लाख, 89 हजार 34 रुपये की संपत्ति को जब्त किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें