Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banke Bihari Mandir: तपती धूप में भी कड़ी आस्था, बांकेबिहारी दर्शन को पहुंचे हजारों भक्त, फूलबंगला की शीतलता ने दिया सुकून

Banke Bihari Mandir Vrindavan News In Hindi बांकेबिहारीजी के दर्शन को उमड़े भक्त। तपती धूप में भक्त मंदिर में पहुंच। फूलबंगला की महक और शीतलता पाते ही श्रद्धालुओं को सुखद अहसास हुआ। दिव्य फूलबंगला में विराजित आराध्य बांकेबिहारीजी के दर्शन कर श्रद्धालु खुद को अभिभूत महसूस कर रहे थे। छुट्टी के दिन और भीषण गर्मी के बीच भी भारी संख्या में भक्त पहुंच रके हैं।

By Vipin Parashar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 29 Apr 2024 06:49 AM (IST)
Hero Image
Banke Bihari Mandir: बांकेबिहारीजी के दर्शन को उमड़े भक्त

संवाद सहयोगी, जागरण, वृंदावन। Banke Bihari Mandir Vrindavan: आराध्य ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन के लिए रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। भीड़ अधिक होने से खासकर बच्चों व महिला श्रद्धालुओं को काफी परेशानी उठानी पड़ गई। एक तरफ भीड़, दूसरा भीड़ का दबाव उनकी मुश्किलें बढ़ा रहा था। मगर, आराध्य के दर्शन की इच्छा उनके इरादों को कम नहीं कर सकी। 

रविवार सुबह से ही गर्मी खासी थी। रविवार होने के कारण अन्य दिनों की अपेक्षा श्रद्धालु बड़ी संख्या में आराध्य के दर्शन को पहुंच गए। सुबह मंदिर के पट खुलने से पहले ही गेट पर श्रद्धालुओं की लाइन लग गई थी। बांकेबिहारी के भक्तों की आस्था के आगे सूरज की तपिश भी उनको नहीं रोक सकी।

भीड़ में पसीना हुए भक्त

जुगल घाट और विद्यापीठ चौराहा से भीड़ में पसीना बहाते हुए श्रद्धालुओं का रेला मंदिर की ओर बढ़ता जा रहा था। दिन चढ़ने के साथ ही श्रद्धालुओं की संख्या में भी वृद्धि होती गई। भीड़ के दबाव में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग असहज महसूस कर रहे थे, लेकिन प्रभु के दर्शन की लालसा उनको रोक नहीं पा रही थी। हर चेहरे पर दिव्य फूलबंगला में विराजे ठाकुर बांकेबिहारी की एक झलक पाने की लालसा दिख रही थी।

ये भी पढ़ेंः UP Board News: यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, 14 मई तक कर सकते हैं ये काम, फीस है मात्र 500 रुपये

ये भी पढ़ेंः Heart Attack : मातम में बदलींं खुशियां, चचेरी बहन के हल्दी कार्यक्रम में डांस करते समय युवती की हार्ट अटैक से मौत

मंदिर में फूलबंगला की शीतलता दे रही सुकून

मंदिर के अंदर श्रद्धालु पहुंचे तो फूलबंगला की शीतलता ने उनको सुकून का अहसास कराया। मंदिर में ठहराव भी इसी कारण बढ़ता जा रहा था। जो भी श्रद्धालु मंदिर के अंदर पहुंच रहे थे, वे बाहर निकलने में देरी कर रहे थे। बांकेबिहारीजी की छवि के दर्शन कर श्रद्धालु कर अभिभूत महसूस कर रहे थे। सुबह जैसे हालात शाम को शयनभोग सेवा के दौरान भी देखने को मिले।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें